ब्रिटेन ने अपने ख़ास 15 लाख लोगों को 3 महीनों तक घर में रहने को कहा, जानें वह कौन हैं

0

लंदन: एन पी न्यूज 24 –  देखते हुए ब्रिटेन ने अपने ख़ास 15 लाख लोगों को 3 महीनों तक घर में रहने की सलाह दी है। इन 15 लाख लोगों में वे सभी शामिल हैं, जिन्हें हड्डी का कैंसर, ब्लड कैंसर, सिस्टिक फाइब्रोसिस जैसी खतरनाक बीमारियां हैं। इसके अलावा जिन्होंने हाल ही में कोई अंग प्रत्यारोपण करवाया है उन्हें भी कोरोना से बचने के लिए खुद को 3 महीने तक घर में बंद रहने की सलाह दी गई है। सरकार पहले ही कह चुकी है कि पहले से ही बीमार लोग जिन पर खतरा अब और भी बढ़ गया है, उन्हें अधिक सतर्कता बरतने की ज़रूरत है।

ब्रिटेन पूी तरह बंद :  ब्रिटेन में  पूरी तरह से बंद 21 मार्च से शुरू हो गया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि लोगों की भीड़ वाले सभी स्थलों को अब बंद करना होगा। इस बीच, भारतीय मूल के मंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि जो लोग कोरोना वायरस संकट के कारण काम नहीं कर पा रहे हैं उनके 80 प्रतिशत वेतन की भरपाई सरकार करेगी। ब्रिटेन प्रशासन ने लोगों को घर से न निकलने की सख्त हिदायत दी है. साथ ही घर के ज़रूरी सामान की खरीदारी के लिए एक फोन नंबर जारी किया गया है, जहां से सब कुछ ऑर्डर कर मंगाया जा सकता है।

एडवायजरी जारी : इंग्लैंड के डायरेक्टर ऑफ़ पब्लिक हेल्थ पॉल जॉनस्टन ने भी एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें शॉपिंग या घूमने के लिए घर से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। कम्युनिटी सेक्रेट्री रॉबर्ट जेनरिक ने कहा कि सरकार पहले ही कह चुकी है कि पहले से ही बीमार लोग जिन पर खतरा अब और भी बढ़ गया है, उन्हें अधिक सतर्कता बरतने की ज़रूरत है। वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने मिलकर ऐसे लोगों की पहचान की है, जिन पर बाकियों के मुकाबले कोरोना वायरस का खतरा अधिक है। ऐसे लोगों को कम से कम 12 हफ्ते के लिए घरों में रहने की सलाह दी जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.