खुशखबरी! कोरोना की पहली दवा बांग्लादेश में बिकना शुरू, जानें कितनी है कीमत

ढाका : एन पी न्यूज 24 – आज पुरी दुनिया कोरोना से परेशान है। हर कोई इससे निजात पाना चाहता है। लेकिन, दुर्गभाग्यवश अभी तक ऐसा कोई दवाई नहीं बन पायी है, जिससे कोरोना वायरस को मारा जा सकते। सभी देश के डॉक्टर और वैज्ञानिक लगातार इस कदम में काम कर रहे है। इस बीच बांग्लादेश की एक मेडिकल टीम ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना वायरस की दवा को लेकर रिसर्च की है और उन्हें सफलता भी मिल गई है।

बांग्लादेश की बेक्सिमको फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने कहा कि वह दुनिया की पहली कंपनी बन गई है, जिसने विकासशील देशों में घातक कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज के लिए गिलीड साइंसेज इंक की एंटीवायरल दवा के जेनेरिक वर्जन की बिक्री शुरू कर दी है। कंपनी ने कहा कि वह रेमडेजिविर लगभग 71 डॉलर में निजी क्लीनिकों के लिए एक शीशी बेचेगा और सरकारी अस्पतालों को यह दवा फ्री में देगा। कंपनी में मुख्य परिचालन अधिकारी राबुर रेजा ने कहा कि एक मरीज को कम से कम छह शीशियों की जरूरत होगी।

उन्होंने कहा कि यदि कुछ सरकारों को हमारी दवा की जरूरत है, तो हम इसका निर्यात करेंगे। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, बांग्लादेश में बुधवार तक 26,000 से अधिक कोरोना से संक्रमित मरीज थे, जबकि इस महामारी की वजह से 386 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.