Punit Balan Group | पुनीत बालन ग्रुप ईगल्स को वर्ल्ड टेनिस लीग मिली जीत

अंतिम राउंड में टीम काइट्सट पर 29-26 से दर्ज की जीत, मेदवेदेव, रुब्लेव, सोफिया जीत के नायक बने

0

दुबई: Punit Balan Group | पुनीत बालन ग्रुप ईगल्स ने वर्ल्ड टेनिस लीग जीत लिया है. दुबई के इतिहाद अरेना में रविवार की रात हुए अंतिम राउंड में उसने टीम काइट्स को 29-26 से पराजित किया. अमेरिकन ओपन विजेता डेनिल मेदवेदेव और 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल से पहले राउंड में खेले गए मैच में आंद्रे रुब्लेव और सोफिया केनिन जीत के नायक बने. (Punit Balan Group)

पुनहत बालन ग्रुप ईगल्स ने प्रतिस्पर्धा पर वर्चस्व बनाए रखते हुए वर्ल्ड टेनिस लीग ट्रॉफी अपने नाम किया. लेकिन, उसने मिक्स डबल की शुरुआती लड़ाई गंवाई थी. मेदवेदेव-मीरा एड्रिवा की जोड़ी को टाइब्रेकर में पॉला बडोसा-स्टेफानोस त्सित्सिपास 6-7 (5-7) को पराजित किया. असफल शुरुआत के बाद महिला और पुरुष के डबल और पुरुष और महिला सिंगल में बाजी मारी. महिला डबल में एड्रिवा और सोफिया केनिन ने बॅडोसा और अरिना सबालेन्का की जोड़ी को चुनौतीपूर्ण मुकाबले में 7-5 पर रोका. (Punit Balan Group)

मेरे के लिए यह पहला वर्ल्ड टेनिस लीग था. इसकी सीधे जीत से शुरुआत होने की मुझे काफी खुशी है. मेरे वैक्तिगत प्रदर्शन के साथ टीम के प्रदर्शन की खुशी है. पुरुष डबल जीत से खुश है. विशेषत: सोफिया के साथ खेले गए पहले मैच में हम हार गए थे. मैच में वापसी करने की दृष्टि से हमारे लिए जीत आवश्यक थी. इसमें प्रदर्शन को बेहतर करने में सफल रहे. एकमात्र युगल जो हम हारे वह मिक्स डबल था. लेकिन ठीक है, टेनिस में ऐसा हो सकता है, यह प्रतिक्रिया वर्ल्ड में तीसरे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने दी है.

पुरुष डबल में मेदवेदेव और रुब्लेव ने ग्रिगोर दिमित्रोव और लॉयड हैरिस के खिलाफ 6-3 की सहज जीत दर्ज की. वर्ल्ड में पांचवें नंबर के खिलाड़ी रुब्लेव अपने योगदान को लेकर खुश थे. पोडियम फिनिश के लिए योगदान देने में भी उतनी ही खुशी है.

आज के महान टेनिस खिलाड़ी पीबीजी ईगल्स का हिस्सा होना एक अप्रतिम अनुभव था. इसमें जीत के साथ अव्वल स्थान की भी हम सबकी अपेक्षा थी. हमारी टीम ने जिस तरह से जिद्द से खेला है. कुछ मौकों पर पिछड़ने के बाद फिर से वापसी की. साथ ही क्लीनिकल फिनिश की, यह सबसे ज्यादा आनंददायी है. चैम्पियन के तौर पर हम 2023 का विदाई दी है. ऐसे में ईयर एंडिंग की खुशी मनाने की अच्छी वजह मिल गई है. यह टिप्पणी पुनीत बालन (Punit Balan) के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर पुनीत बालन ने की है.

पीबीजी ईगल्स की तरफ से महिला सिंगल में वर्ल्ड में 33वें नंबर की केनिन ने वर्ल्ड रैकिंग
में दूसरे स्थान पर रही साबालेन्का को पराजित कर एक शानदार जीत दर्ज की है.

मैच की चुनौती बनाए रखने के लिए विरोधी टीम पर पुरुष सिंगबल की लड़ाई में शानदार जीत आवश्यक थी.
इसमें ग्रिगोर दिमित्रोवने रुब्लेववर 6-3 से जीत मिली है जबकि 29-26 के अंतर से जीत हासिल
करने के लिए पीबीजी ईगल्स के पास पर्याप्त टैलेंट था.

Join our WhatsApp GroupTelegramfacebook page and Twitter for every update

Leave A Reply

Your email address will not be published.