बड़ी खबर : कोरोना को लेकर ‘अमेरिकी विशेषज्ञ’ ने किया चौकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24- कोरोना का कहर सबसे ज्यादा अमेरिका में दिख रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में 22 हजार 140 केस सामने आए। 1561 संक्रमितों की मौत हुई। इसके साथ ही यहां संक्रमितों की संख्या 15 लाख 91 हजार 991 और मृतकों का की संख्या 94 हजार 994 हो गई। वहीं इस बीच अमेरिका के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने चिंता जताई है कि सर्दियों में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर अमेरिका पर मंडरा सकता है। ऐसे में अगर अमेरिका में दोबारा कोरोना फैलता है तो इस खतरे का सामना पूरी दुनिया को करना होगा।

एक खबर के मुताबिक, अमेरिका की सरकारी संस्था सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) के प्रमुख डॉक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड ने कहा है कि जिस प्रकार से दक्षिणी गोलार्ध में कोविड 19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। उससे यही आशंका है कि यह शरद ऋतु और सर्दियों में अमेरिका में फिर चरम पर लौट सकता है। चिंता की बात यह है कि मौसमी फ्लू दोनों का खतरा एक साथ सामने आ जाएगा।

डॉ रॉबर्ट ने कहा कि कोरोना वायरस ने अमेरिका को घुटनों पर ला दिया है। सच्चाई ये है कि ये किसी एक व्यक्ति का दोष नहीं है। अमेरिका कई दशकों से इस तरह के संकट के लिए तैयार नहीं था। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय पेंटागन के दस्तावेजों के मुताबिक कहा गया है कि 2021 में जून-जुलाई महीने तक कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाएगी। ताजा आकड़ों के मुताबिक, दुनिया में अब तक 51 लाख 9 हजार 937 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 20 लाख 38 हजार 359 ठीक हुए हैं। मौतों का आंकड़ा 3 लाख 30 हजार 106 हो गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.