शॉकिंग ! यूरोप में कोरोना ने मचाया तांडव, ब्रिटेन में 1000 से अधिक लोग संक्रमित होने की संभावना 

0
नई दिल्ली, 13 मार्च एन पी न्यूज 24 – चीन से फैला कोरोना वायरस से दुनिया भर में 1,34,803 लोग संक्रमित बताये जा रहे है।  जबकि ब्रिटेन में कोरोना से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. ब्रिटेन की सरकार ने आशंका जताई है कि करीब 10 हज़ार लोग इससे संक्रमित है.
ब्रिटेन के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार पैट्रिक वालेंस ने कहा कि देश में कोरोना के 590 कन्फर्म मामले सामने आये है।  लेकिन करीब 10 हज़ार लोग इससे संक्रमित हो सकते है.
लोगों को क्रूज़ पर नहीं जाने की सलाह 
उन्होंने कहा कि हो सकता है कि कई परिवार अपने प्रिय सदस्य को खो सकते हैं. इसलिए इससे बचने के लिए एहतियातन कदम उठाने की जरुरत है. जिनमे कोरोना के लक्षण दिखे है उन्हें कम से कम 7 दिनों तक अपने घर में बंद रखे. उन्होंने स्कूलों से विदेशी दौरे रद्द करने की सलाह दी है. साथ ही उन्होंने ख़राब हेल्थ वाले लोगों को क्रूज़ में नहीं जाने की सलाह दी हैं.
बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में कोरोना से लड़ने के लिए सही कदम नहीं उठाये गए है इसलिए ब्रिटेन को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता हैं।  इटली समेत अन्य देशो में स्कूल दुकानों को बंद किया जा रहा है.
इटली में मौत का आंकड़ा 1000 के पार 
कोरोना से इटली फ्रांस, जर्मनी, स्पेन सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. इटली में कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 1000 से पार कर चुकी है. पिछले 24 घंटे में यहाँ कोरोना से 189 लोगों की मौत हो चुकी है. इटली में केवल दो सप्ताह में कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 1016 हो गई है.
Leave A Reply

Your email address will not be published.