Coronavirus : अमेरिका में मौत से मचा हाहाकार, केवल 3 हफ्ते में पाए गए इतने लाख कोरोना पॉजिटिव, लाशों को दफनाने के लिए जगह नहीं

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। देश-विदेशों में हर दिन हजारों की संख्या में मौत हो रही है। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2500 से भी ज्यादा मौतें हुई है। इसके साथ ही वहां मौत का आकड़ा 60 हजार के पार पहुंच गयी है। अमेरिका में लगातार हो रहे मौत से दुनिया भर में हाहाकार गया है। लोग हिल गए है। अमेरिका में लाशों को दफनाने के लिए जगह नहीं मिल रही है। ऐसी त्रासदी विश्व ने आज तक नहीं देखी।

अमेरिका में थम नहीं रही मौतें –
बात करें पूरी दुनिया की तो कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में 3 लाख से कहीं ज्यादा लोग संक्रमित है। वहीं 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई है। अब अमेरिका कोरोना का केंद्र बन चूका है। अमेरिका में मौते थम नहीं रही है। पिछले 24 घंटे में 2500 से भी ज्यादा मौतें हुई है। वहां कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स बिना थके, बिना रूके लगातार काम कर रहे हैं। मरीजों को अपने आंखों के सामने दम तोड़ता देख उनकी भी हिम्मत टूटती जा रही है। अमेरिकी के न्यूयार्क शहर में मरीजों का इलाज कर रही एक टॉप डॉक्टरों ने आत्महत्या कर ली। कोरोना मरीजों की मौत से वो इतनी घबरा गई कि उन्होंने खुदकुशी कर ली।

अमेरिका में 1 मिलियन से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव –
एक ताजा आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना के पुष्ट मामलों की संख्या मंगलवार को 1 मिलियन से अधिक हो गई, जो तीन सप्ताह से भी कम समय में दोगुनी हो गई। मालूम हो कि वैश्विक आबादी के लगभग 4 प्रतिशत लोग अमेरिका में रहते हैं। पूरी दुनिया में अब तक कुल 3 मिलियन यानी की 30 लाख लोग कोरोना का शिकार हो चुके है जिनमें एक तिहाई लोग अमेरिका में संक्रि‍मत पाए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.