कोरोना ग्रस्त गर्भवतियों के लिए दो अलग अस्पताल

0
पुणे।  एन पी न्यूज 24 – कोरोना के प्रकोप को रोकने में जुटे पुणे मनपा प्रशासन ने एक बड़ा फैसला किया है। इसके अनुसार शहर में दो अस्पतालों को विशेष रूप से कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं की देखभाल के लिए समर्पित किया गया है। पुणे मनपा प्रशासन ने यह घोषणा की है कि चंदूमामा सोनवणे अस्पताल और मीरा हॉस्पिटल विशेष रूप से कोरोना ग्रस्त गर्भवती महिलाओं के लिए समर्पित रहेंगे।
गौरतलब है कि पुणे में कोरोना के 1491 पॉजिटिव मरीज हैं और मृतकों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। हालांकि अब तक 230 मरीजों को इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस बीच मनपा ने यह फैसला किया है कि, शहर के दो अस्पताल विशेष रूप से कोरोना ग्रस्त महिलाओं के लिए समर्पित रहेंगे। इनमें सोनवणे तो मनपा का ही अस्पताल है, जबकि मीरा हॉस्पिटल एक निजी अस्पताल है।
क्वारंटाइन सेंटर से भागा बुजुर्ग
इस बीच पुणे के बालेवाड़ी के क्वारंटाइन सेंटर से एक 70 वर्षीय मरीज भाग गया और 17 किमी पैदल येरवड़ा में अपने घर पहुंचा। पड़ोसियों ने जब बुजुर्ग को घर के बाहर बैठा देखा, तो प्रशासन को सूचना दी। दरअसल, मरीज के परिवार के बाकी सदस्यों को भी क्वारंटीन किया गया है। स्थानीय पार्षद ने एक एंबुलेंस का इंतजाम किया, जिसके बाद मरीज को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया। मरीज का आरोप था कि
Leave A Reply

Your email address will not be published.