चेतावनियों को नजरअंदाज कर चार्टर्ड प्लेन से घूमने गए थे, लौटे तो 44 कोरोना पॉजिटिव निकले 

0

टेक्सास. एन पी न्यूज 24 – अमेरिका के टेक्सास में 70 युवा कोरोना से जुड़ी चेतावनियों को ताक पर रखकर चार्टर्ड प्लेन से घूमने निकले थे। जब वो वापस लौटे तो उनमें से 44 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सभी टेक्सास यूनिवर्सिटी के छात्र हैं। चार्टर्ड प्लेन से मैक्सिको पहुंचने वाले कई छात्रों ने कॉमर्शियल फ्लाइट में भी सफर किया था।

शासन भयभीत है कि कॉमर्शियल फ्लाइट में सफर करने वाले लोग भी संक्रमित हो सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक करीब 2 हफ्ते पहले ही 0 लोगों के समूह में जमा नहीं होने की ताकीद की गई थी। लोगों से अपनील की गई थी कि वे जरूरी न हो तो ट्रैवल टाल दें। युवाओं के इस दल ने इन चेतावनियों को नजरअंदाज कर दिया था। ये सभी मेक्सिको में छुटि्टया मनाने गए थे। टेक्सास के स्पीकर डेनिस बोनेन ने कहा कि भले पहली दफा में आपको य न लगे कि कोरोना आपको प्रभावित कर सकता है, लेकिन यह भी उतना ही सच है कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आते ही आशंकाएं बढञ जाती हैं और इस केस में भी ऐसा ही हुआ है। अमेरिका इस घटना को लेकर इसलिए भी चिंतित है कि पिछले हफ्ते कुछ युवाओं की मौत हो चुकी है।

​जानकारी यह भी : बता दें कि अमेरिका में इन दिनों कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस बीच अमेरिकी मीडिया ने एक बड़ा खुलासा किया है कि चीन द्वारा कोरोना वायरस के बारे में खुलासा किए जाने के बाद, लगभग 4,30,000 (चार लाख तीस हजार) लोग चीन से सीधी उड़ान के जरिए अमेरिका पहुंचे थे, जिनमें से हजारों लोग सीधे चीन के कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित वुहान शहर से अमेरिका आए। चीन के वुहान शहर से ही दिसंबर 2019 में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.