पुणे में कोरोना वायरस ने एक दिन में ली तीन जानें

0
पुणे।एन पी न्यूज 24 – आज का दिन पुणे के लिए ‘ब्लैक संडे’ साबित हुआ है। रविवार को एक ही दिन में वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से पीड़ित तीन मरीजों की मौत होने से समस्त पुणे जिले में हड़कंप मच गया है। मृतकों में 69 और 60 साल की दो महिलाएं और 52 साल का एक व्यक्ति है। इसमें दो को डायबिटिज की शिकायत थी, जबकि 69 साल की महिला को अन्य बीमारी थी। पुणे में अब तक संक्रमण से पांच लोगों की जान जा चुकी है। इसे मिलाकर राज्य में संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या 35 पहुंच गई है।
इससे पहले पुणे में 60 वर्षीय महिला और 52 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई थी। अब दोनों के नमूने की जांच में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। महिला को पहले से घातक बीमारियां थीं। कोरोना वायरस के लिए उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर हाल ही में उसे पुणे के नायडू अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। ससून अस्पताल के अधिष्ठाता डॉ. अजय चंदनवाले ने कहा, “शनिवार तड़के महिला को ससून अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। यह पता चलने के बाद कि वह नायडू अस्पताल गई थीं, जहां उसकी कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी हमने ताजा नमूने लिये और उसे जांच के लिए भेजा। रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।
इसके अलावा ससून अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की भी शनिवार को मौत हो गई। डॉ. चंदनवाले ने कहा, “उसके नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए। जांच रिपोर्ट शनिवार देर शाम आयी जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित था।” इससे पहले कोरोना के संक्रमण से ग्रस्त 53 वर्षीय पुरूष और 46 वर्षीय महिला की मौत हुई है। रविवार को एक दिन में तीन मौत होने के बाद इस बीमारी से मरनेवालों की संख्या पांच तक पहुंच गई है। यह आंकड़ा पुणेकरों की चिंता बढ़ा देनेवाला है। पुणे जिले में अब तक कोरोना के कुल 88 मरीज मिले हैं जिनमें से पुणे शहर के 60, पिंपरी चिंचवड़ के 21 और ग्रामीण क्षेत्र के सात मरीज शामिल हैं। पुणे में अब तक नौ और पिंपरी चिंचवड़ में 12 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी मिल गई है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.