लॉकडाउन तोड़ने की सजा यहां मौत, सीधे गोली मारने के आदेश 

0

फिलीपिंस. एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए दुनिया के तमाम देश अपने-अपने तरीके से नागरिकों के बचाव में लगे हैं। इस बीच फिलीपींस राष्ट्रपति ने सीधे कहा कि जो कोई भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन का पालन नहीं करता है, उसे तत्काल गोली मार दी जाए।  ये पूरे देश के लिए चेतावनी है। इस समय सरकार के आदेशों का पालन करें। किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को नुकसान न पहुंचाएं। यह एक गंभीर अपराध होगा। इसलिए मैं पुलिस और सुरक्षाबलों को आदेश देता हूं कि लॉकडाउन के दौरान समस्या पैदा करने वाले को गोली मार दो। फिलीपींस में इस समय 2311 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं। वहीं, 96 लोगों की मौत हो चुकी है।

सेल्फ आइसोलेशन में चले गए गए थे दुतेर्ते : 12 मार्च के आसपास राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी कोविड-19 की जांच कराई थी। वह निगेटिव निकले थे। हालांकि एहतियात के तौर पर वह खुद सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। इसे अलावा फिलीपींस के संसद और केंद्रीय बैंक को भी क्वारंटीन किया गया था।

इसके पहले भी ऐसा ही आदेश : बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब रोड्रिगो दुतेर्ते ने देशवासियों को गोली मारने का आदेश दिया हो। साल 2016-17 में राष्ट्रपति ने ड्रग डीलर्स को बिना कानूनी कार्रवाई के मारने का आदेश दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.