बड़ी खबर : कोरोना के खिलाफ इस देश के राष्ट्रपति बेहद सख्त, कहा- जो लॉकडाउन तोड़े उसे सीधे मार दो गोली

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24- कोरोना वायरस का कहर अब पूरी दुनिया झेल रही है। यह महामारी 180 देशों तक जा पंहुचा है। देश-विदेश में इससे बचाओं के तरीके ढूंढे जा रहे है। कही पे कर्फ्यू तो कही लॉकडाउन का आदेश दे दिया गया है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कोरोना के खिलाफ सख्ती अपनाते हुए विवादित बयान दिया है।

राष्ट्रपति ने कहा है कि जो कोरोना वायरस के लिए लगाए लॉकडाउन का पालन न करें, उसे तत्काल गोली मार दो। रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देश के सुरक्षाबलों से कहा कि ये पूरे देश के लिए चेतावनी है। इस समय सरकार के आदेशों का पालन करें। किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को नुकसान न पहुंचाएं। यह एक गंभीर अपराध होगा। इसलिए मैं पुलिस और सुरक्षाबलों को आदेश देता हूं कि जो लॉकडाउन में समस्या खड़ी करें उसे तुरंत गोली मार दी जाए।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देशवासियों को गोली मारने का आदेश दिया है। इससे पहले भी 2016-17 में राष्ट्रपति ने ड्रग डीलर्स को बिना कानूनी कार्यवाही के मारने का आदेश दिया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिलीपींस में मौजूदा समय में 2311 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जबकि, 96 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.