कोरोना के कहर से थर्राया अमेरिका, मौत का आंकड़ा 5000 के पार, 24  घंटे में 884  लोगों की मौत 

0
नई दिल्ली, 2 अप्रैल-एन पी न्यूज 24 –अमेरिका कोरोना के जाल में बुरी तरह से फंस गया है।  हर दिन बड़ी संख्या में लोगों की जान जा रही है. इतना ही नहीं संक्रमित लोगों का भी आंकड़ा किसी भी देश से ज्यादा है।  देश में कोरोना से मरने वालो का आंकड़ा 5 हज़ार के पार चला गया है।  जबकि पिछले 24 घंटे में यहां 884 लोगों की जान जा चुकी है।  अमेरिका ने मौत के मामले में चीन को पीछे छोड़ दिया है।
न्यूयार्क सबसे ज्यादा प्रभावित 
अमेरिका का न्यूयार्क सबसे ज्यादा प्रभावित है।  यहां कोरोना वायरस के चलते 2 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।  जबकि 83 हज़ार से ज्यादा लोग संक्रमित है।यूएस कोरोना टास्क फोर्स की प्रमुख का डरावना अनुमान  यूएस कोरोना टास्क फोर्स की प्रमुख  डेबोरा बिर्स ने कहा है कि अमेरिका में कोरोना की वजह से एक से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है।  हमारी कोशिश मौत का आंकड़ा कम से कम करना है।
अमेरिका में नर्सो का प्रदर्शन 
अमेरिका में कोरोना की लड़ाई में शामिल नर्सो ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।  एक नर्स ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि कोरोना से लड़ने निकले हम लोग सुसाइड ,मिशन पर है।  हमारे पास न एन 95 मास्क है  और न ही वायरस से बचने वाले सूट. हमारे पास वेंटीलेटर की भी बेहद कमी है।  हमें खुद इस बीमारी की चपेट में आने का डर है.
ट्रम्प ने कहा – मौत का आंकड़ा कम करने की कोशिश 
इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि देश में मौतों का आंकड़ा कम हो, सरकार इसके लिए काम  कर रही है।
6 हफ्ते के शिशु की मौत 
अमेरिका में कोरोना का तांडव जारी है. यहां पिछले 24 घंटे में 884 लोगों की मौत हो गई है।  इनमे एक 6 हफ्ते का नवजात शिशु भी शामिल है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.