WHO ने बांधे भारत की तारीफ के पुल, बोले- भारत पास ‘कोरोना’ से लड़ने की जबरदस्त क्षमता

0

नई दिल्ली एन पी न्यूज 24 – पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कहर से हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ ) ने भारत की जमकर तारीफ की है। डब्लूएचओ के कार्यकारी निदेशक माइकल जे रेयान ने आज कहा है कि भारत में कोरोनो वायरस की महामारी से निपटने की जबरदस्त क्षमता है, क्योंकि इसके पास दो महामारी स्मॉल पॉक्स और पोलियो को खत्म करने का अनुभव है।

WHO ने कोरोना को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान रेयान ने बताया कि ‘जहां कोरोना के मामलों में बढ़त देखी जा रही है, वहां लैब्स की जरूरत है।  भारत एक बहुत अधिक आबादी वाला देश है और इस वायरस का भविष्य बहुत अधिक और घनी आबादी वाले देशों में हो सकता है। भारत ने दो महामारी स्मॉल चिकन पॉक्स और पोलियो के खात्मे में दुनिया का नेतृत्व किया इसलिए भारत में एक जबरदस्त क्षमता है।’ आगे उन्होंने कहा कि ‘यह महत्वपूर्ण है कि भारत जैसे देश दुनिया को रास्ता दिखाते हैं जैसा उन्होंने पहले किया है।’

कोरोना से अब तक 14 हजार से ज्यादा हुई है मौतें –
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, दुनिया भर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 3,30,000 को पार कर गई है, जबकि मौतों की संख्या 14,000 से अधिक हो गई है। भारत की बात करें तो कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 500 के पार हो चुकी है और अबतक 10 मौत हो गई हैं।  ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन का ऐलान किया था, कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.