LIC की नई पॉलिसी – हर दिन सिर्फ 28 रुपए जमा कर पा सकते है 50 लाख रुपए 

0

नई दिल्ली, 24 मार्च –एन पी न्यूज 24 – एलआईसी ने टेक टर्म नाम से एक पॉलिसी लॉन्च  की है।  यह परिवार में  किसी की अचानक मौत होने पर वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है।  इसके तहत पहले साल में एक्सीडेंट, सुसाइड या बिना वजह से होने वाली मौत पर कवर दिया जायेगा। एलआईसी का यह टर्म इंशोरेंस केवल भारतीयों के लिए है।

LIC टेक टर्म प्लान के फीचर्स 
इसमें अगर पॉलिसीधारक की मौत हो जाती है तो नॉमिनी को भुगतान किया जाएगा।  यह पॉलिसी अवधि के दौरान ही मिलेगी।  इस इंशोरेंस पर मिनिमम एश्योर्ड रकम 50 लाख रुपए होगी।  इसकी मिनिमम अवधि 10 साल और अधिकतम 50 साल होगी। पॉलिसी के तहत अधिकतम उम्र 80 साल होगी।
कितना देना होगा प्रीमियम 
 अगर कोई 30 साल का है तो उसे 30 साल के लिए पॉलिसी लेनी होगी। इसके लिए 50 लाख रुपए सम एश्योर्ड का विकल्प चुनता है तो इसके लिए सालाना प्रीमियम 9912 रुपए होगा।  अगर एश्योर्ड रकम एक करोड़ होता है तो सालाना प्रीमियम 17445 रुपए देंगे होगा।
कैसे ख़रीदे प्लान 
एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट से आप इस प्लान को खरीद सकते है।  आप प्रीमियम का भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, एमेक्स कार्ड, यूपीआई, आईएमपीएस या किसी इ-वॉलेट के जरिये कर सकते है।
नॉमिनी को कैसे किया जाएगा पेमेंट 
इस पॉलिसी के तहत डेथ पेमेंट लेने के लिए 5, 10 साल और 15 साल का विकल्प मिलेगा।  नॉमिनी को दिए जाने वाला इंस्टॉलमेंट मासिक, तिमाही, छमाही और सालाना अंतराल पर होगा।
नॉन मेडिकल स्कीम 
एलआईसी की इस टेक पॉलिसी को नॉन मेडिकल स्कीम के तहत प्राप्त किया जा सकता है।  इसके लिए पालिसी लेने वाले की उम्र 18-35 साल के बीच होनी चाहिए।  उनकी सालाना इनकम 3 लाख रुपए से अधिक होनी चाहिए। वह अधिकतम 75 लाख रुपए तक का सम एश्योर्ड करा सकते है।  अगर किसी की उम्र 36-45 है और सालाना इनकम 5 लाख रुपए से अधिक है तो उनके लिए यह लिमिट 50 रुपए होगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.