कोरोना वायरस पर भारत ने उठाये बड़ा कदम, 36 देशों से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर ‘बैन’

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24  – कोरोना का कहर 145 देशों में दिखने लगा है। चीन, इटली, फ्रांस, अमेरिका, भारत समेत कई देश बचाओं के लिए अपने-अपने स्तर पर उचित कदम उठा रहे है। भारत के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज, थियेटर्स, जिम, कुछ-कुछ मंदिर, बाजार मॉल, सब्जी मंडी को कुछ दिन के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए अब भारत सरकार ने और एक बड़ा कदम उठाया है।

corons

भारत ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर 36 देशों से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर अस्थायी रोक लगा दी है। वहीं 11 देशों के यात्रियों को अनिवार्य रूप से अलग रखा जाएगा। यह जानकारी गृह मंत्रालय ने दी है। मंत्रालय के मुताबिक, प्रतिबंधित देशों को छोड़कर ‘ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया'(ओसीआई) कार्डधारकों को भारत में प्रवेश के लिए भारतीय मिशनों से ताजा वीजा लेना होगा।

यह है वो देश –
मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कोई भी एयरलाइन ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, बुल्गारिया, क्रोएशिया, साइप्रस, चेक गणराज्य, डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, आइसलैंड, हंगरी, आयरलैंड, इटली, लातविया, लिकटेंस्टीन, लिथुआनिया, लक्जमबर्ग, माल्टा, नीदरलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, तुर्की, ब्रिटेन से किसी भी यात्री को भारत नहीं लाएगी।

यह आदेश 12 मार्च से प्रभावी हो चुका है।  इसके अलावा 17 मार्च से एयरलाइनों द्वारा फिलिपीन, मलेशिया और अफगानिस्तान से यात्रियों के लाने पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सरकार द्वारा और भी कई अहम कदम उठाये जा रहे है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.