ईरान में कोरोना वायरस का ‘तांडव’ जारी, सरकार ने संक्रमण रोकने 85000 कैदियों को ‘रिहा’ किया

0

 .एन पी न्यूज 24  – कोरोना वायरस ने ईरान में त्राहि मचा रखी है. हर दिन यहां कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. कल ईरान के सबसे बड़े धार्मिक नेताओं में से एक 78 वर्षीय आयतुल्ला हाशीम बाथेई की भी कोरोना से मौत हो गई है. इससे देश पहले ही आहत था कि अब यहां से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. ईरान सरकार ने कोरोना एहतियात बरतते हुए अपनी जेलों में बंद राजनीतिक बंदियों सहित करीब 85,000 कैदियों को अस्थायी तौर पर रिहा कर दिया है. सरकार द्वारा आज (17 मार्च) इसकी आधिकारिक जानकारी दी गई है.

न्यायपालिका के प्रवक्ता घोलमहोस्सिन इस्माइली ने यह जानकारी देते हुए आगे बताया कि, जिन कैदियों को छोड़ा गया है, उनमें से आधों का संबंध देश की सुरक्षा से था. उनके मुताबिक सभी जेलों में सुरक्षा मापदन्डों को अपनाया जा रहा है.

ईरान में जारी है कोरोना का तांडव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईरान में सोमवार (16 मार्च) को कोरोना ने 129 लोगों की जान ले ली है. यहां अब मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 853 हो गया है. वहीं अभी कुल 14,991 लोग इससे संक्रमित हैं.

कोरोना ने देश के कई बड़े नेताओं को भी अपना शिकार बना लिया है.

ईरान में कोरोना से बचने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. देश के चार महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया है, जिसमें मशहद स्थित इमाम रजा, कौम स्थित फातिमा मासुमा, तेहरान स्थित शाह अब्दुल-अजीम और कौम स्थित जमकरान मस्जिद शामिल हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.