15 साल बाद माइक टायसन बॉक्सिंग रिंग में कर रहे वापसी, पैसा जुटाकर गरीबों के लिए बनवाना चाहते है घर

न्‍यूयार्क : एन पी न्यूज 24- बॉक्सिंग की दुनिया में 80 के दशक में राज करने वाले हैवीवेट बॉक्सर माइक टायसन 15 साल बाद रिंंग में वापसी करने वाले हैं। इसकी जानकारी टायसन ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा है कि ‘मैं वापसी कर रहा हूं।’ वीडियो मे टायसन पंच मारते हुए नजर आ रहे है। उनके पावर, स्टेमिना और स्पीड को देखकर ऐसा लग रहा है कि वे आज भी डब्ल्यूबीए, डब्ल्यूबीसी और आईबीएफ का खिताब जीतने के लिए प्रैक्टिस कर रहे हैं।

पैसा जुटाकर गरीबों के लिए बनवाना चाहते है घर –
बता दे कि 2005 में टायसन ने आखिरी मैच खेला था। उन्होंने एक लाइव चैट के दौरान भी वापसी की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि वे चैरिटी के लिए पैसा जमा करना चाहते हैं। वे चैरिटी के लिए कुछ प्रदर्शनी मैचों में उतरेंगे। वह अब 53 साल के हो चुके है। वो इस पैसे से बेघर लोगों की सहायता करेंगे। चैरिटी मैच के लिए टायसन लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं। टायसन ने अपना आखिरी मुकाबला 2005 में केविन मैकब्राइड के खिलाफ खेला था। उन्हें हार के साथ अपना 20 साल का करियर समाप्त करना पड़ा था। टायसन को ऑल टाइम ग्रेट बॉक्सर के नाम से भी जाना जाता है। टायसन ने 1986 में 20 साल की उम्र में ट्रेवर बेबरिक का रिकॉर्ड तोड़ दुनिया का सबसे युवा हैवीवेट चैम्पियन होने का रिकॉर्ड दर्ज कराया था। जो आज भी कायम है।

माइक टायसन का कॅरियर –
माइक टायसन का प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर बेहद अद्भुत रहा है। वह कुल 58 फाइट में उतरे और 50 में जीत हासिल की। उनमें 44 नॉकआउट जीत शामिल हैं। 6 में उन्हें हार मिली, जबकि 2 मुकाबलों में वह नहीं लड़े। टायसन का करियर हमेशा विवादों में रहा। करियर के अंतिम दिनों में वह विरोधी मुक्केबाज को हराने के लिए रिंग में हर तरह के हथकंडे अपनाने लगे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.