UK में 1 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सरकार कुछ शर्तों के साथ देगी छूट

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 1 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। बोरिस जॉनसन ने रविवार को कहा कि इस हफ्ते लॉकडाउन नहीं खोला जा सकता है। देश के नाम जारी संदेश में बोरिस जॉनसन ने कहा कि कुछ प्राइमरी स्कूल और दुकानें 1 जून से खुल सकेंगे। साथ ही 1 जुलाई से कुछ पब्लिक प्लेस फिर से खुल सकेंगे। हालांकि, इस दौरान सभी को मास्क पहनना जरूरी होगा।

सार्वजनिक स्थानों को खोलने के लिए जुलाई के पहले हफ्ते की समयसीमा रखी। हालांकि बोरिस ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के मद्देनजर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। उन्होंने कहा कि जो लोग घर से काम कर सकते हैं वो करें लेकिन जिन्हें बाहर जाकर काम करने की जरुरत है, वे बाहर निकलकर काम कर सकते हैं। बोरिस ने साथ ही लोगों से कहा कि वे नजदीकी पार्कों और घर के बाहर में अपने परिवार के साथ एक्सरसाइज कर सकते हैं, खेल भी सकते हैं, जिन्हें किसी दूसरी जगह जाना, वे अपनी गाड़ी से जा सकते हैं। हालांकि इस दौरान मास्क लगाना सभी के लिए अनिवार्य होगा। जॉनसन ने साफ संकेत दिया है कि अगर मामले बढ़े तो पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं।

जॉनसन ने कहा कि ‘सरकार लॉकडाउन से बाहर आने की रणनीति बनाने के दबाव में है। ब्रिटेन में ही कोरोना के चलते 32 हजार मौते हो चुकी हैं। मौतों के मामले में ब्रिटेन अब सिर्फ अमेरिका से पीछे है और यूरोप में सबसे ज्यादा है। इसी को लेकर बोरिस जॉनसन ने कहा कि अभी लॉकडाउन में जनता ने जो त्याग किया है, उसे बर्बाद कर देना एक पागलपन होगा।’ जॉनसन ने आगे कहा कि ‘ब्रिटेन पूरे समय लेवल चार पर रहा है। सावधानीपूर्वक कदम उठाने के बाद हम लेवल तीन पर पहुंच सकते हैं।’ जॉनसन ने साफ संकेत दिया है कि अगर केस बढ़े तो पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.