Coronavirus : अमेरिका में मचा हाहाकार, 24 घंटे में कोरोना से 2000 मौतें, शवगृह में कम पड़ रहा जगह, दुनियाभर में मौत का आकड़ा 81 हजार पार

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन हजारों की संख्या में लोग मारे जा रहे है। इसका सीधा असर अब अमेरिका में दिखने लगा है। कोरोना का अमेरिका नया केंद्र बन चूका है। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी से करीब 2000 लोगों की मौत हुई है। यह जानकारी जॉन होपकिंस यूनिवर्सिटी ने दी है। इस तरह से अमेरिका में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12021 हो गई है।

 

 

जानकारी के मुताबिक, सिर्फ न्यूयार्क में ही 731 लोगों की जानें पिछले 24 घंटे में चली गई। यह एक दिन में अमेरिका के किसी राज्य में कोरोना से सबसे अधिक मौत है। न्यूयॉर्क में अब तक कोरोना संक्रमण के कारण 5489 लोगों की मौत हो गई है। अमेरिकी में स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि शवगृह में जगह कम पड़ने लगे हैं। जॉन होपकिंस यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद से अमेरिका में पुष्टि किए गए मामलों की कुल संख्या 383,256 है, जो कि बाकी अन्य देशों के मुकाबले सबसे अधिक है। कोरोना वायरस से हुई मौत के मामले में अमेरिका दुनिया भर में तीसरे स्थान पर है।

व्हाइट हाउस कार्य बल के सदस्यों ने कहा कि नए आंकड़ों के आधार पर गणना में बताया गया है कि इस वायरस से अब 1,00,000 से कम मौत की आशंका है। इससे पहले की गणना में कहा गया था कि इस वायरस से देश में 1,00,000 और 2,00,000 लोगों की मौत हो सकती है।

विश्व में 81000 से अधिक मौतें –
कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। धीरे-धीरे हालात ज्यादा ख़राब होते जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 14 लाख के पार पहुंच गयी है। जबकि इस महामारी से मरने वाले की संख्या 81 हजार से अधिक हो गयी है। स्थिति बेहद दयनीय है। वहीं अमेरिका के वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस से जुलाई तक 66000 लोगों की मौत हो सकती है। इसमें यह दावा भी किया गया है कि यहां इटली से तीन गुना ज्यादा मौत होगी।

50 हजार से अधिक मौतें यूरोप में हुई हैं। वहीं फ्रांस में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10000 के पार हो चुकी है। अब तक इस बीमारी का इलाज नहीं खोजा जा सका है। स्थिति नियंत्रण से बाहर जा रही है। वहीं भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक 5351 लोग भारत में कोरोना से संक्रमित हैं। जबकि 160 की मौत हो चुकी है

Leave A Reply

Your email address will not be published.