बड़ी खबर : कोरोना से लीबिया के पूर्व प्रधानमंत्री महमूद जिब्रिल की हुई मौत, कई दिनों से चल रहे थे बीमार

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए पूरी दुनिया जदोजहद में लगी हुई है। दुनिया के लगभग 204 देशों में कोरोना वायरस का प्रकोप दिख रहा है। सोमवार तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 69 हजार तक पहुंच गई। इसके अलावा इस वायरस के संक्रमण से लगभग 12 लाख लोग संक्रमित हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, रविवार की देर रात को लीबिया के पूर्व प्रधानमंत्री महमूद जिब्रिल (68 साल) की आयु में मिस्र की राजधानी काहिरा में निधन हो गया।

वो कोरोना वायरस से संक्रमित थे। समाचार एजेंसी के मुताबिक, जिब्रिल कुछ समय पहले ही कोविड-19 से संक्रमित हुए थे। इसी संक्रमण की वजह से उनका निधन हो गया। वो कई दिनों से बीमार भी चल रहे थे। रविवार को उनके निधन की आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई। इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें काहिरा के एक अस्पताल में 10 दिनों तक आइसोलेशन में भी रखा गया था। जिब्रील लीबिया के उदारवादी दलों का गठबंधन ‘नेशनल फोर्सेस एलायंस’ के प्रमुख थे। उनकी मौत से राजनीतिक दलों में काफी दुख है।

बता दें कि यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को भी कोरोना संक्रमण की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जॉनसन ने ट्वीट कर कहा था, ‘पिछले 24 घंटे में मुझे हल्के लक्षण उभरे और टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब मैं खुद को आइसोलेट कर रहा हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.