पाक अधिकारियों की नापाक हरकत…पीओके में कोरोना के कारण खाने के लाले, और वे राहत सामग्री तक बेच दे रहे हैं    

0

मीरपुर : एन पी न्यूज 24 – दुनियाभर में कोरोना वायरस का संकट छाया हुआ है। सभी सरकारें अपने नागरिकों के लिए आवश्यक वस्तुएं, राहत सामग्री और मेडिकल उपकरण की आपूर्ति करने में लगी हुई है तो वहीं पाकिस्तान इस कठिन समय में भी अपने नागरिकों के बारे में नहीं सोच रहा। वह उनके जीवन से खिलवाड़ कर रहा है। पाक अधिकारी जो राहत सामग्रियां गरीबों को दे रहे हैं वे खुदरा दुकानों में बेची जा रही हैं। इस सामानों में राहत सामग्री और आवश्यक खाद्य सामग्रियां शामिल हैं। वहां पर नागरिकों को सरकारी राशन तक भी दुकानों से खरीदनी पड़ रही है।

नहीं मिल रही सरकारी मदद : पीओके के नागरिकों का कहना है कि उन्हें कोई भी सरकारी मदद नहीं मिल रही है और उन्हीं के सामने ही सरकारी राशन को निजी दुकानदारों को बेच दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उन्हें अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि जिला कलेक्टर लोगों के मोबाइल नंबर नोट कर लेंगे और ट्रक आने पर उन्हें बताया जाएगा। इसके बाद भी उनके पास कोई जानकारी नहीं दी जा रही। लॉकडाउन की वजह से माल की आपूर्ति बाधित हुई है। पीओके के लोगों के पास खाने तक के सामान अब खत्म हो गए हैं।

हमारे साथ धोखाधड़ी: एक निवासी ने कहा, ‘अधिकारी रोजाना हम से कम से कम दो घंटे का इतजार कराते हैं। हमने जब इसकी शिकायत तहसील के अधिकारियों से की तो बताया गया कि अधिकारी दो बजे के बाद आएंगे। एक अधिकारी ने बताया कि आटे से भरा ट्रक रीटेल स्टोर पर आएगा, लेकिन हमने जाकर जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि ऐसा कुछ भी नहीं है। कोई भी व्यक्ति कुछ नहीं बेच रहा है। पीओके के लोगों का कहना है कि यहां स्थिति अराजक हो गई है। सरकार इससे निपट नहीं पा रही है। संकट के समय सरकार का खराब प्रबंधन उजागर हो गया है। ऐसी बुरी स्थिति दशकों बाद हुई है।  बता दें कि  पाकिस्तान कोरोना वायरस की चपेट में है। बुधवार को यहां कोरोना के मामलों में बड़ी वृद्धि सामने आई। यहां कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर 2238 के पार चली गई है, जबकि संक्रमण के चलते 31 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सिंध प्रांत से आए हैं। पंजाब सहित अन्य राज्यों में भी इस वायरस का असर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.