Murlidhar Mohol | पुणे से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार करने पर जोर : मुरलीधर मोहोल

0

फिटनेस प्रेमी पुणेकरों की तरफ से विशेष ‘पुणे स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव’

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Murlidhar Mohol | खिलाड़ी किसी भी देश की रीढ़ होते है. जिस देश के खिलाड़ी सशक्त और संतुष्ट होते है, वह देश अधिक से अधिक प्रगति कर सकता है. यह मेरा विश्वास है. देशभर में खेल क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘खेलो इंडिया’ के जरिए विभिन्न खेलों के लिए उपलब्ध कराए गए मंच अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा के लिए मिल का पत्थर साबित होंगे. इसे देखते हुए पुणे शहर में विभिन्न खेलों के लिए आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराकर पुणे को खेल नगरी बनाने का लक्ष्य पूरा करेंगे. पुणे से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को तैयार करने को प्राथमिकता देंगे. यह विश्वास महायुति के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल ने जताया है. (Murlidhar Mohol)

पुणे के खेल क्षेत्र का भविष्य कैसा हो, इस पर चर्चा करने के लिए पुणे स्पोर्ट्स एसोसिएशन और सभी फिटनेस प्रेमी पुणेकरों की तरफ से विशेष ‘पुणे स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव’ का आयोजन किया गया था. इस मौके पर मोहोल बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी के तौर पर खुद को तैयार करने के लिए काफी कष्ट करना पड़ता है, मेहनत करनी पड़ती है, इसका मुझे एहसास है. इसे करते समय कई तरह की मुश्किलें पेश आती है. इसके समाधान की जिम्मेदारी मैं लगातार ले रहा है. आगे भी और अधिक मुस्तैदी से लूंगा. इससे किसी भी खिलाड़ी को मुश्किल नहीं होगी. यह भरोसा मोहोल ने दिया है.

उन्होंने कहा कि पुणे ने राज्य और देश को आज तक कई खिलाड़ी दिए है. जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुणे का नाम बड़ा किया है. ऐसे खिलाड़ियों का मार्गदर्शन कर पुणे की खेल संस्कृति और भी मजबूती से आगे ले जाने का प्रयास रहेगा.

छत्रपति पुरस्कार विजेता मनोज एरंडे, डॉ. दीपक माने, शैलेश टिलक, विलास कथुरे, डॉ. पी. जी. धनवे ने इस कॉन्क्लेव का आयोजन किया था. शैलेश टिलक ने सभी खिलाड़ियों को हमेशा प्रोत्साहन देने वाले मुरलीधर मोहोल को समर्थन देने की अपील की. सभी खिलाड़ियों की तरफ से ऑलिंपियन मनोज पिंगले ने सकारात्मक रिस्पांस देते हुए समर्थन देने की बात कही.

राज्य के उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने भी इन खिलाड़ियों को संदेश भेजा था. इसमें कहा गया था ‘सरकार आपके साथ भक्त की तरह खड़ी है. लेकिन आपको भी भारत के ओलंपिक में मेडल मिले, इसके लिए अधिक प्रयास करना चाहिए. यह आप कर रहे है इसका मुझे पूरा विश्वास है. २०२९ में होने वाले यूथ ओलंपिक के लिए आप प्रयास कर रहे है, लेकिन यह पुणे में हो इसके लिए भी हम भी पूरा प्रयास करेंगे. मुरली अण्णा के नेतृत्व में पुणे होने वाले सभी प्रकार के खेल के लिए हम पूरी मदद करेंगे. रेखा भिडे, अंजलि भागवत, शांताराम जाधव, डॉ. दीपक माने ने भी खिलाड़ियों को लेकर अपनी भावना प्रकट की. अरविंद पटवर्धन ने आभार जताया.

नामी खिलाड़ियों ने लगाई हाजिरी

बेहद उत्साहपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुए इस कॉन्क्लेव के लिए 3२ विभिन्न प्रकार के खेलों के नामी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इस मौके पर उपस्थित थे. उन्होंने मुरलीधर मोहोल को समर्थन देने की घोषणा की. इनमें राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार प्राप्त करने वाली अंजलि भागवत, ऑलिंपियन मनोज पिंगले, रेखा भिडे, अर्जुन पुरस्कार विजेता शांताराम जाधव, शकुंतला खटावकर, गौरव नाटेकर, संदीप किर्तने, श्रीरंग इनामदार, एस. द्रविड, ध्यानचंद पुरस्कार विजेता अभिजीत कुंटे, नितिन किर्तने, २०११ के मिस्टर यूनिवर्स खिताब विजेता महेश हगवणे, जीवन गौरव पुरस्कार प्राप्तकर्ता रमेश विपट, भारत केसरी विजय गावडे, महाराष्ट्र केसरी विकी बांकर के साथ १६५ छत्रपति पुरस्कार विजेता खिलाड़ी इसमें शामिल थे.

Prakash Javadekar | लोकसभा चुनाव का संग्राम देश को एकसंघ मानने वाले बनाम देश को उत्तर दक्षिण में बांटने वालों के बीच ; पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर

PM Modi Sabha In Pune | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोधियों पर गंभीर आरोप, AI के जरिए वीडियो बनाकर अनहोनी करने की साजिश

Kidnapping Case Pune Crime | पुणे रेल्वे स्टेशन से अपहृत हुए बच्चे को बंडगार्डन पुलिस ने कर्नाटक से कराया मुक्त, दो लोग गिरफ्तार (Video)

Leave A Reply

Your email address will not be published.