इटली में घर से बाहर निकलने पर ढाई लाख जुर्माना

0

लॉम्बार्डी . एन पी न्यूज 24 – इटली के प्रधानमंत्री जिजेज़्पी कौंटे ने  देश के नाम दिए गए संदेश में घोषणा की है कि बुधवार के बाद से जो भी बिना उचित कारण के अपने घर से निकलेगा, उस पर 3000 यूरो यानी क़रीब 2 लाख 49 हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। यहां तक कि अगर किसी के पास दो घर हैं तो उसे सिर्फ़ अपने मुख्य घर में रहने की इजाज़त होगी और वो दूसरे घर की तरफ़ जा भी नहीं पाएगा। इसके अलावा एक परिवार के एक शख़्स को ही किसी दुकान के अंदर जाने की अनुमति होगी। खाद्य सामग्री और पेय पदार्थ बेचने वाली वेंडिंग मशीन को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान खाद्य और पेट्रोल आपूर्ति चेन को हर हालत में बरक़रार रखा जाएगा। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि छह महीनों तक आपातकाल जारी रहने का ये मतलब नहीं है कि तब तक लोगों पर पाबंदियां  जारी रहेंगी,   जैसे ही हालात बेहतर होते हैं, पाबंदियों पर ढील शुरू हो जाएगी।

नए नियम और कड़े :  इटली के सबसे अधिक कोरोना प्रभावित इलाके लॉम्बार्डी के नागरिकों के अपने घर से बाहर वर्जिश करने के अधिकार छीन लिए गए हैं. वे अपने कुत्तों को भी घर से 200 मीटर से अधिक दूरी तक घुमाने नहीं ले जा सकते। नए घोषित नियमों में कहा गया है कि 15 अप्रैल तक कोई भी शख़्स न तो घर के बाहर वॉक कर सकेगा और न ही दौड़ सकेगा। उसे बाइक पर भी बाहर जाने की मनाही होगी

तापमान लेते रहने के निर्देश :  सरकारी आदेश में कहा गया है कि आवश्यक सेवाओं में काम करने वाले लोगों, ख़ासकर सुपर मार्केट के कैशियरों का हर घंटे पर तापमान लिया जाएगा। सार्वजनिक स्थान पर अगर पुलिस किसी को रोकती है तो उसे उसका तापमान लेने का अधिकार होगा। लॉम्बार्डी की तरह के ही कड़े क़दम इटली के तीसरे सबसे बड़े प्रभावित इलाक़े पीडमौंट में भी उठाए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.