पाक की ‘कोरोना-चाल’… माफ हो जाएं कर्जे, बची रहे मुल्क की शान 

तब दाम कमाने में लगा था पाक… जब कोरोना वायरस पूरी दुनिया में पांव पसार चुका था उस वक्त पाकिस्तान ने अपने यहां के हालातों पर आंखें बंद कर ली थीं,

0

 अब जबकि वहां पर लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं तो उन्हें अपनी गरीबी याद आ रही है।  
नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 –कोरोना के आगे पाकिस्तान बेबस सा हो गया है। वह बिलबिला रहा है कि  गरीब देशों के ऋण को माफ कर दिया जाए और उन्हें रियायत दी जाए। दुनिया भर में जहां लोगों लोगों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है, वहीं पाक के प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि पाक बेहद गरीब देश हैं और यहां और देशों की तरह तालाबंदी या नेशनल शटडाऊन नहीं किया जा सकता है। यदि ऐसा किया गया तो लोग भूखे मरने लगेंगे। याद रहे, यह वही इमरान खान हैं, जिन्होंने फरवरी माह में चीन को कोरोना से बचाव के लिए मास्क समेत दूसरी जरूरी चीजों की जबरदस्त सप्लाई की थी। ऐसा दावा चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने किया है। जब कोरोना वायरस पूरी दुनिया में पांव पसार चुका था उस वक्त पाकिस्तान ने अपने यहां के हालातों पर आंखें बंद कर ली थीं। अब जबकि वहां पर लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं तो उन्हें अपनी गरीबी याद आ रही है।

वर्तमान स्थिति यह है : वर्तमान में वहां पर 301 मामलों की पुष्टि की गई है। इसमें सबसे अधिक सिंध से आए हैं जहां इसके मरीजों की संख्या 208 हो गई है। इसके अलावा पंजाब में 33, खैबर पख्तूंख्वां में 19, बलूचिस्तान में 23, इस्लामाबाद में 2, और गुलाम कश्मीर में भी 16 है। पाकिस्तान में इससे एक इंसान की मौत भी हो गई है। लेकिन इनको बचाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पास न तो पैसे हैं और न ही जरूरी इक्यूपमेंट्स। आपको सुनने में भले ही ये अजीब लगे, लेकिन सच यही है।

घड़ियाली आंसू
अब जबकि पाकिस्तान में हालात खराब हो रहे है तो इमरान खान अपने लोगों को सिर्फ झूठा भरोसा ही देने में लगे है। इसी सप्ताह के शुरुआत में उन्होंने टीवी पर आने से पहले दो ट्वीट कर कहा था कि वो कोरोना वायरस से बचाव के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा कर रहे हैं। लेकिन जहां पर पहले से ही सेनिटाइजर और मास्क की कमी चल रही हो वहां पर ये कदम महज खोखले दोवे ही कहे जा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.