शिकागो के ऑफिसों में घूम रहे पेंगुइन, कोरोना के डर से घर में लोग

0

 शिकागो.. एन पी न्यूज 24 – कोरोना शिकागो के ऑफिसों में  पेंगुइन घूम रहे हैं और कोरोना के डर से लोग घरों में कैद हो गए हैं। दरअसल, यह स्थिति इसलिए पहुंची कि कोरोना वायरस के डर से वहां स्विमिंग पुल, समुद्र किनारे के बीच, एयरपोर्ट, मॉल्स, बड़ी मार्केट, सिनेमा हॉल आदि सब बंद कर दिए गए हैं और जिन जगहों पर पर्यटक समुद्री जीवों को देखने के लिए पहुंचते थे, वहां पानी खत्म कर दिया गया है। तालाबों में रहने वाले खुले में और सूखी जगहों पर घूम रहे हैं। शिकागो में शेडड एक्वेरियम  एक पयर्टक स्थल है, जहां पर तमाम तरह के पशु और पक्षी रखे गए हैं। कोरोना वायरस के फैलने के बाद कुछ दिन पहले इस स्थल को भी दो सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। फिलहाल यहां पर पयर्टकों का आना-जाना पूरी तरह से बंद है।

ऐसे में अब इन पेंगुइनों के जोड़े को खुले में घूमते हुए देखा जा रहा है। यहां अधिकारियों ने पिछले सप्ताह अप्रैल के मध्य तक 1,000 से अधिक लोगों को सार्वजनिक समारोहों में इक्ट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा 250 से अधिक सार्वजनिक समारोहों को स्थगित कर दिया है, इन समारोहों में लोग एकत्र होने वाले थे।  सभी स्कूल मार्च के अंत तक बंद कर दिए गए हैं और सभी रेस्तरां और बार डाइन-इन ग्राहकों के लिए बंद कर दिए गए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस से पूरी दुनिया के लोग परेशान है। सभी देशों में लोगों से भीड़ का अंग न बनने की सलाह दी जा रही है।

चीन के वुहान प्रांत से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी। चीन के बाद सबसे ज्यादा कोहराम कोरोना ने इटली में मचाया है। इटली की तरह ही ईरान में भी कोरोना ने कुछ दिन के अंदर ही अपने असर दिखा दिया। स्पेन में अब तक 11,826 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं  दक्षिण कोरिया अपने ऊपर आई आफत से निपट रहा है। जर्मनी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। शिकागो में भी स्थिति ठीक नहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.