भारत से दक्षिण अफ्रीका लौटे क्रिकेटर घरों से 14 दिन दूर ही रहेंगे  

0

जोहानिसबर्ग. –एन पी न्यूज 24 – भारत से लौटने वाले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को अगले 14 दिन अलग रहने को कहा गया। यह एहतियाती कदम कोरोना वायरस के मद्देनजर लिया गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर शोएब मांजरा के हवाले से कहा गया है कि  कोविड 19 महामारी के कारण भारत दौरा बीच में रद्द होने के बाद लौटी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को अगले 14 दिन अलग रहने के लिये कहा गया है। उनकी मेडिकल जांच कराई जायेगी।  उनके आसपास के लोगों, समाज और परिवारों को सुरक्षित करने का यही तरीका है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने कोरोना वायरस संकट को लेकर देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है। देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 61 पर पहुंच गई है। राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने  कहा है कि हमने राष्ट्रीय कमान परिषद स्थापित करने का फैसला किया है और हम इस आपदा को दी जा सकने वाली प्रतिक्रियाओं के तमाम पहलुओं पर समन्वयन के लिए हफ्ते में तीन बार बैठक करेंगे।

रामाफोसा ने कहा कि पिछले 20 दिनों में ज्यादा जोखिम वाले देशों का दौरा करने वाले व्यक्तियों का वीजा रद्द किया जाएगा और सोमवार से देश के 53 में से 35 बंदरगाह भी बंद रखे जाएंगे। इसके अलावा राष्ट्रपति ने अपील की है कि लोग किसी भी ज्यादा जोखिम वाले देश की अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर जाने से बचें। इन आदेशों के आलोक में ही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर शोएब मांजरा ने कहा है कि इस दौरान अगर किसी के भीतर लक्षण पाये गए तो उसकी मेडिकल जांच कराई जायेगी और आवश्यक कदम उठाये जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.