आईपीएल फ्रेंचाइजियां विदेशी खिलाड़ियों के एकांतवास को तैयार, लेकिन खिलाड़ियों में कोरोना का खौफ

-लुभावने आईपीएल को छोड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

0

-अनुबंधों की समीक्षा संभव, निर्णय खिलाड़ियों पर छोड़ा
नई दिल्ली. .एन पी न्यूज 24  – आईपीएल 2020 को पहले 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन अब इसे 15 अप्रैल तक टाल कर दिया गया है।  खतरनाक वायरस कोरोना के कारण यह फैसला लिया गया है। इस बीच, खबर आई है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजियां, सरकार की यातायात संबंधी चेतावनी के कारण विदेशी खिलाड़ियों को 14 दिन के लिए एकांतवास में रखने को तैयार हैं, लेकिन पहले वो खिलाड़ियों के वीजा मिलने का इंतजार कर रही हैं।

अभी तक सरकार ने कुछ विशेष देशों के लोगों की एंट्री को 31 मार्च तक के लिए स्थागित कर दिया है। सरकार ने सोमवार को सूचना जारी की जिसके मुताबिक उसने यूएई, कतर, ओमान, कुवैत से आने वाले लोगों को कम से कम 14 दिन तक अनिवार्य रूप से एकांत में रहने की बात कही है। सूचना में साथ ही यूरोपियन यूनियन के सदस्य देशों, द यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, तुर्की और ग्रेट ब्रिटेन के लोगों को भी भारत आने से रोकने की बात कही है। सरकार ने मंगलवार को अफगानिस्तान, फिलिपिंस, मलेशिया से आने वाले लोगों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। यह अस्थायी उपाय हैं जो 31 मार्च तक लागू रहेंगे।
दूसरी तऱफ, कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने लुभावने आईपीएल अनुबंध छोड़ सकते हैं। मुख्य कार्यकारी केविन राबटर्स ने मंगलवार को कहा कि खिलाड़ियों का आईपीएल टीमों के साथ व्यक्तिगत अनुबंध है और उन्हें खुद तय करना है कि इस साल आईपीएल खेलना है या नहीं। बता दें कि आईपीएल में 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के करार हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.