MCA Joins Hands With Punit Balan Group | एमसीए का महाराष्ट्र क्रिकेट विकास को बढावा देने के लिए पुनीत बालन ग्रुप के साथ करार

पुनीत बालन ग्रुप और माणिकचंद ऑक्सीरिच का MCA के साथ अगले पांच वर्षों के लिए करार; प्रति वर्ष 5 करोड रुपए की डील, राज्य के दुर्गम भाग में अच्‍छी सुविधाएं देने में करेंगे मदद

0

पुणे : MCA Joins Hands With Punit Balan Group | महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन Maharashtra Cricket Association (MCA) को अपनी महाराष्ट्र की क्रिकेट विकसित करने की मुहिम को ताकत मिली है, क्‍योंकि उसने सोमवार 2023-24 को सीजन की नई जर्सी लॉन्‍च करते हुए पुनीत बालन ग्रुप (PBG) और माणिकचंद ऑक्सीरिच (Manikchand – Oxyrich) को इसके मुख्य पार्टनर के तौर पर घोषित किया है. (MCA Joins Hands With Punit Balan Group)

देश के खेल प्रतिभाओं के संवर्धन और खेल संस्कृति को बढावा देने के लिए वचनबद्ध रहना, PBG का मकसद है. यह खेल क्षेत्र के करीब 60 प्रतिभाशाली खिलाडियों का समर्थन कर रहा है. अब पीबीजी और माणिकचंद ऑक्सीरिच एमसीए के साथ राज्य में क्रिकेट को अगले स्‍तर पर ले जाने के लिए, राज्य के दुर्गम भाग में खेलों का प्रचार और विकास करने के लिए काम करेगी.

“पुनीत बालन ग्रुप और माणिकचंद ऑक्सीरिच के साथ करार अगले पांच सीजन के लिए किया गया है. प्रत्‍येक सीजन 5 करोड रुपए का है. पुनीत बालन ग्रुप और ऑक्सीरिच के साथ हुए करार से एमसीए को राज्य के दुर्गम भागों में मूलभुत सुविधाओं का विकास, कल्याणकारी योजनाओं और समाज के आखिरी छोड तक विकास जैसी अच्‍छी सुविधाएं उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी. युवा खिलाडियों की प्रतिभा को पहचानना और उन्‍हें तैयार करने पर ध्‍यान केंद्रित किया जाएगा,” यह एमसीए के अध्यक्ष रोहित पवार (MLA Rohit Pawar) ने सोमवार को पत्रकार परिषद में कहा है. (MCA Joins Hands With Punit Balan Group)

रोहित पवार ने आगे कहा कि “पुनीत बालन ग्रुप और माणिकचंद ऑक्सीरिच पुणे के प्रतिष्ठित व्यावसायिक ग्रुप है. इसका खेल के क्षेत्र में योगदान है. इसने विभिन्‍न खेल से जुडे खिलाडियों को सपोर्ट दिया है और उनके सपने पूरी करने में मदद की है. महाराष्ट्र क्रिकेट के हित के लिए हमने उनके साथ सहयोग करने का निर्णय लिया है.

यह संगठन आने वाले समय में राज्य और देश के क्रिकेट के उदयोन्मुख खिलाडियों को अच्‍छी सुविधा उपलब्‍ध कराने में मदद करेगा.

एसोसिएशन को लेकर बोलते हुए, पुनीत बालन ग्रुप के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्‍टर पुनीत बालन (Punit Balan) ने कहा कि, “हमारे खेल विभाग द्वारा, हमें विभिन्‍न प्रकार के खेल के खिलाडियों को सपोर्ट देना है और हमें महाराष्ट्र क्रिकेट को सपोर्ट करते हुए खुशी हो रही है. हम हमारे खेल विभाग के जरिए 60 खलाडियों को स्वतंत्र रुप से सपोर्ट कर रहे है. हमने उन्‍हें सर्वोच्च स्‍तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देखने के इच्‍छुक है और इस प्रक्रिया में उन्‍हें सपोर्ट करने के लिए हम वचनबद्ध है. रोहित पवार के नेतृत्व में महाराष्ट्र क्रिकेट में हमें इसकी क्षमता दिख रही है.”

करार के एक भाग के रुप में, पुनीत बालन ग्रुप का लोगो महाराष्ट्र के पुरुष व महिला सभी उम्र वर्ग की टीम के शर्ट के सामने दिखेगा, जबकि शर्ट के स्लीव पर माणिकचंद ऑक्सिरिच का लोगो होगा.

एमसीए के सचिव शुभेंद्र भांडारकर, एमसीए के सर्वोच्च परिषद सदस्य – विनायक द्रविड, सुहास पटवर्धन, राजू काणे, रणजीत खिरीड, कमलेश पिसाल, सुशील शेवाले, सुनील मुथा, अशोक वाले, कल्पना तापकीर और सीओओ अजिंक्य जोशी भी इस मौके पर उपस्थित थे. रोहित पवार ने कॉर्पोरेट हाऊसेस को लातूर ओर धुले में एमसीए सुविधा विकसित करने के लिए आमंत्रित किया और योग्य रकम के साथ नामकरण का अधिकार बेचने का प्रस्ताव दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.