ट्रंप के आने से पहले ‘इस’ होटल के सभी 438 कमरे हुए बुक, सुरक्षा लिहाज से परिंदे भी नहीं मार पाएंगे पर

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज से 2 दिन बाद भारत दौरे पर आएंगे। 24 फरवरी को वह गुजरात दौरे पर जाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की  खबर इन दिनों सुर्खियों में है। ट्रंप के स्वागत व आदर सत्कार के लिए गुजरात कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले उनके स्वागत और सुरक्षा की जोरदार तैयारी चल रही है। सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए दिल्ली के आईटीसी मौर्य होटल को बुक कर दी गयी है। इस पांच सितारा होटल के सभी 438 कमरे बुक कर दिए गए हैं।

आईटीसी मौर्य होटल की जिस मंजिल पर ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट है वहां व्यापक सुरक्षा इंतजामों के चलते अधिकतर होटल कर्मचारियों की पहुंच भी सीमित कर दी गई है क्योंकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के सदस्य यहीं रुकेंगे। ट्रंप होटल के ‘चाणक्य’ सुइट में ठहरेंगे जहां इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज बुश और बराक ओबामा ठहर चुके हैं। हालांकि ट्रंप और उनके साथ आए लोग जब तक यहां रहेंगे होटल में आम मेहमानों को ठहरने की इजाजत नहीं होगी।

सुरक्षा लिहाज से परिंदे भी नहीं मार पाएंगे पर –
होटल में सुरक्षा इंतजाम बीते दो हफ्तों से एनएसजी कमांडो के पास है और दिल्ली पुलिस के लोग दैनिक आधार पर हर मंजिल की जांच कर रहे हैं। अमेरिकी दूतावास के अधिकारी भी तैयारियों पर नजर रख रहे हैं। इस दौरान ट्रंप के सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस, अमेरिकी खुफिया सेवा और अन्य एजेंसियों का बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा होगा। आईटीसी मौर्य में तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था होगी। होटल की हर मंजिल पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी गश्त करते रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.