बिहार में डॉक्टरों की दिखीं लापरवाई! 362 डॉक्टर ड्यूटी से गायब, 31 मई तक स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल

31पटना : एन पी न्यूज 24 – देश इस समय कोरोना वायरस के चलते मुश्किल दौर से गुजर रहा है। ऐसे समय में बिहार में कुछ डॉक्टरों की लापरवाई सामने आयी है। दरअसल 37 जिलों से 362 डॉक्टर ड्यूटी से गायब पाये गये हैं। इन पर आपदा प्रबंधन एक्ट और महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिसके बाद एक्शन लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने 31 से 12 मार्च तक ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टरों की सूची तैयार की है।

31 मई तक स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल –
विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि राज्य में कोरोना पर नियंत्रण को लेकर सभी चिकित्सा पदाधिकारी, नर्स, पारामेडिकल, चतुर्थवर्गीय कर्मी से लेकर निदेशक प्रमुख तक की सभी प्रकार की छुट्टियां (अध्ययन व मातृत्व अवकाश को छोड़कर) रद्द कर दी गयी हैं। इस मामले के बाद नीतीश सरकार पहली बार स्वास्थ्य विभाग में एक बड़े बदलाव की तैयारी में है। राज्य में डॉक्टरों पर सख्त सरकार 363 चिकित्सकों की बर्खास्तगी की तैयारी कर रही है।

भेजा गया अल्टीमेटम –
सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसके लिए अल्टीमेटम भी भेज दिया है। ये सभी वहीं चिकित्सक हैं जो लॉकडाउन और कोरोना जैसी संवेदनशील महामारी में भी अपनी ड्यूटी से फरार चल रहे हैं। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब अपनी ड्यूटी बजाने से कतरा रहे इन डॉक्टरों पर सख्त एक्शन की पहल की गई हो, बल्कि इससे पहले भी दो बार उनको नोटिस भेजा जा चुका है। इसके बावजूद वे बाज नहीं आ रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.