ईरानी राष्ट्रपति का अमेरिका को बदले की धमकी, US बोले – अमेरिकी नागरिक तुरंत छोड़ें इराक

0

वाशिंगटन : एन पी न्यूज 24 – अमेरिका ने ईरान के मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को हवाई हमले में मार गिराया है। बगदाद एयरपोर्ट पर हुए अमेरिकी हवाई हमले में इराकी मिलिशिया कमांडर अबुर महादी अल-मुहानदिस की भी मौत हो गई। अमेरिका ने आज सुबह बगदाद एयरपोर्ट पर हवाई हमले को अंजाम दिया। इसके बाद से दोनों देशों में तनाव का माहौल बन गया है। इस बीच अब बगदाद में स्थित अमेरिकी दूतावास ने अपने सभी नागरिकों को तुरंत इराक छोड़ने के लिए कह दिया है। दूसरी ओर ईरानी राष्ट्रपति हसन रुहानी ने ट्वीट कर अमेरिका को चेतावनी दी है।

इधर इक्स्पीडीएन्सी काउंसिल के प्रमुख और गार्ड्स के पूर्व प्रमुख मोहसिन रेजाई ने ट्वीट किया है कि ‘सुलेमानी अपने शहीद भाइयों में शामिल हो गए हैं लेकिन हम अमेरिका से बदला लेंगे।’ बगदाद में मौजूद अमेरिकी दूतावास ने बिगड़ते हालात को देखते हुए शुक्रवार दोपहर को एक प्रेस रिलीज़ जारी की।  इसमें यहां आसपास मौजूद सभी अमेरिकी नागरिकों से वापस अमेरिका लौटने की सलाह दी है। प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि सभी नागरिक तुरंत यहां से निकलें, फिर चाहे वो अमेरिका लौटना हो या किसी और देश जाना हो।

बता दें कि अमेरिका ने बगदाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एयरस्ट्राइक की। जहां पर जनरल कासिम सुलेमानी और उनके साथी गाड़ी से जा रहे थे, तभी ड्रोन से गाड़ियों को उड़ा दिया गया। हैरान करने वाली बात यह है कि एयरपोर्ट पर अभी भी फ्लाइट की सुविधा शुरू ही है।

अमेरिकी दूतावास द्वारा सभी नागरिकों को इन बातों का ध्यान रखने को कहा –
–  इराक ट्रैवल ना करें।
–  अमेरिकी दूतावास के पास ना जाएं।
–  हर छोटी-बड़ी खबरों पर ध्यान जरूर रखें।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.