चीन में प्रमुख डॉक्टर की बड़ी चेतावनी – चीन में फिर से पांव पसार सकता है कोरोना, महामारी बढ़ने का खतरा 

0
बीजिंग, 24 मार्च –एन पी न्यूज 24 – चीन में कोरोना वायरस का खतरा कम नहीं हुआ है. कहा जा रहा है कि यह महामारी वापसी कर सकती है।  चीन के टॉप कोरोना वायरस एक्सपर्ट ली लानजुआ ने कहा है कि वह बहुत चिंतित है।  विदेशो से आने वाले संक्रमित लोगों की वजह से मामले बढ़ सकते है।  उनका कहना है कि विदेशों से आने वाले लोगों की वजह से देश दूसरी बार महामारी की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।  एक बार फिर से बड़ी   संख्या में लोग संक्रमित हो सकते है।
रविवार को देश लौटे एक व्यक्ति और एक स्थानीय वाले व्यक्ति में संक्रमण का पता चला. तुर्की से आने वाली एक महिला के संपर्क में आने से एक व्यक्ति संक्रमित हो गया।
वुहान दो महीने के सख्त लॉकडाउन के बाद चीन का वुहान शहर को  धीरे धीरे पटरी पर लौट रहा है।
चीन में कोरोना से अब तक 81 हज़ार लोग संक्रमित हो चुके है जबकि 3200 लोगों की मौत हो चुकी है।  चीन में नए केस की संख्या घट गई है।
डॉक्टर ली ने कहा कि हमें लगातार प्रयास करने होंगे ताकि अन्य शहरों में कोरोना वायरस न फैले। वह और उनकी टीम 50 दिनों से वुहान शहर में जमे हुए है।
उनका कहना है कि बीजिंग, संघाई, शेनजेन जैसे बड़े शहरों में दूसरे देशों से लगातार लोग आते रहते है।  इसकी वजह से कोरोना वायरस का खतरा फिर से बढ़ने की संभावना है।  उन्होंने अधिकारियो से कहा है कि ऐसे लोगों की पहचान की जाए जो संक्रमित हुए थे लेकिन जिनका रिकॉर्ड नहीं है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.