कोरोना वायरस : फ्री ईंधन, गरीबों को खाना, 100 बेड का हॉस्पिटल और भी कई एलान से रिलायंस आया चर्चा में 

0
मुंबई, 24 मार्च –एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस के बढ़ते खबर के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है।  रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सभी एमरजेंसी गाड़ियों के लिए मुफ्त में ईंधन देने का का निर्णय  लिया है. ये वह गाड़ियां होगी जिसमे कोरोना से पीड़ित मरीजों को लाने और ले जाने का काम होगा।
इसके साथ ही रिलायंस कंपनी हर दिन एक लाख मास्क बना रही है ताकि महामारी के समय इसे जरुरतमंदो के पास पहुंचाया जा सके. इसके साथ ही कंपनी ने देश के कई शहरों में मुफ्त में खाना बांटने का भी इंतजाम किया है ताकि फुटपाथ पर रहने वाले और गरीब लोगों की भूख की वजह से मौत न हो.
रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने सिर्फ दो हफ्ते में मुंबई के सेवन हिल्स हॉस्पिटल में 100 बेड वाला एक सेंटर तैयार किया है, जहां कोरोना पीड़ित मरीजों  होगा।
इसके साथ ही कंपनी ने अपने ग्रोसरी स्टोर्स को सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक खोलने का निर्णय लिया है।  देश के सभी 736 स्टोर्स पर प्रयाप्त स्टॉक हैं।  लेकिन स्टोर खोलने का निर्णय सरकार के दिशानिर्देशों  के अनुसार होगा।
कंपनी ने कहा है कि अगर कोरोना वायरस के चलते काम बंद होता है तो कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे कर्मचारी और अस्थाई कर्मचारियों का भुगतान जारी रहेगा।  जिनकी सैलरी प्रति माह 30 हज़ार से कम है उनके आर्थिक संकट को दूर करने के लिए उन्हें महीने दो बार वेतन दिया जाएगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.