IND vs SA : उमेश यादव ने रचा इतिहास, 10 गेंदों में बनाये 31 रन, जड़े पांच छक्के, देखें वीडियो  

0

रांची :एन पी न्यूज 24 – भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के आखिरी और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 497 रन पर घोषित की। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी लंच के बाद 166 रन पर सिमट गई। कप्तान विराट कोहली ने द.अफ्रीकी टीम को फॉलोऑन दिया है। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अब तक 26 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए।

रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में इस बॉलर ने अपनी बल्लेबाजी से इतिहास रच दिया। निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए उमेश यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी फिरकी गेंदबाज जॉर्जे लिंडे की जमकर धुनाई कर दी। उमेश ने  शुरुआती दो गेंदों पर ही उन्होंने दो लगातार छक्के उड़ाए। 10 गेंदों में 31 रन बनाते हुए उमेश टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सर्वाधिक स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज बन गए। उमेश यादव ने इस मुकाबले में 310 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए हैं, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा स्ट्राइकरेट है, जिसने कम से कम दस गेंदों का सामना किया है।

उमेश यादव से पहले कोई भी खिलाड़ी दस गेंद खेलने के बाद इतने रन नहीं बना पाया है। उमेश यादव ने 10 गेंदों में 31 रनों की तेज पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच छक्के लगाए।

visit : www.npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.