ट्रंप ने कहा- देश को क्वारंटाइन नहीं करेंगे, न्यूयार्क के गवर्नर ने कहा- यह अमेरिका है, चीन नहीं 

0

न्यूयॉर्क.एन पी न्यूज 24अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या करीब 1 लाख 25 हजार हो चुकी है। 2 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना संक्रमित लोगों की सबसे अधिक संख्या न्यूयॉर्क में है। यह करीब 700 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि, इस बीच अमेरिका राष्ट्रपति ने कहा है कि क्वारंटाइन की आवश्यकता नहीं है। इसके पहले ट्रंप ने वॉइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह तीनों राज्यों में लोगों को क्वारंटाइन करने पर विचार कर रहे हैं, कुछ समय के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लागाया जाएगा।

 

 

हालांकि बाद में उन्होंने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने ट्रैवल एडवाइजरी जारी करने का फैसला किया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि न्यूयार्क को कोरन्टाइन में रखने की ज़रूरत नहीं है। यह फ़ैसला कोरोनावायरस पर व्हाइट हाउस टास्क फ़ोर्स की सलाह के बाद लिया गया है। इससे पहले ट्रंप ने ही कहा था कि न्यूयार्क को कोरन्टाइन किया जा सकता है। दूसरी तरफ, न्यूयार्क के गवर्नर ने इस विचार का विरोध करते हुए कहा वहां पर पहले ही एक जगह पर लोगों के जमा होने पर पाबंदी लगा दी गई है। इसके साथ ही लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा गया है, लेकिन न्यूयार्क के लोग कोरन्टाइन या लॉक डाउन पसंद नहीं करेंगे। न्यूयार्क के गवर्नर ने कहा कि अगर लॉक डाउन घोषित किया जाता है तो न्यूयार्क वुहान बन जाएगा, फिर अमेरिका और चीन में क्या फ़र्क रह जाएगा।

रातों-रात बदल दिया विचार :अमेरिका में कोरोना वायरस के केंद्र न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राज्य में लॉकडाउन (बंद) लागू करने पर विचार करने की घोषणा कर राज्य और पड़ोस के न्यू जर्सी और कनेक्टीकट के गवर्नरों को चौंका दिया था। हालांकि रात में उन्होंने अपना विचार बदल लिया और ट्वीट कर कहा कि यात्रा परामर्श बेहतर उपाय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.