INDvsSA : धर्मशाला वनडे में Team India का ये हो सकता प्लेइंग XI

0

धर्मशाला : एन पी न्यूज 24- न्यूजीलैंड दौरे पर क्लीन स्वीप होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरेगी। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डिकॉक की कप्तानी में अपनी पिछली वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल की है। दक्षिण अफ्रीका की 2019 विश्व कप के बाद से सभी प्रारूपों में सात सीरीज के बाद यह पहली सीरीज जीत थी। टीम इंडिया के लिए राहत की बात यह है कि उसके अनुभवी और स्टार खिलाड़ी चोट से उबरने के बाद वापस आ चुके हैं।

टीम इंडिया के संभावित प्लेइंग XI –
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

बल्लेबाजी –
शिखर धवन के वापस आने के बाद एक बार फिर से उन्हें सलामी बल्लेबाजी सौंपी जा सकती है, वहीं रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पृथ्वी शॉ फिर से भारतीय पारी की कमान संभाल सकते हैं। मध्यक्रम की जिम्मेदारी एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के कंधों पर होगी।

चोट से उबरकर वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की कमी पूरी करेंगे। वहीं टीम के लिए लगातार जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे रविन्द्र जडेजा की जगह भी लगभग पक्की है। वनडे और टी-20 में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद केएल राहुल ने टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी जगह फिलहाल पक्की लग रही है।

गेंदबाज –
मोहम्मद शमी को सीरीज में आराम दिया गया है और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हो रही है। ऐसे में गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी संभाल सकते हैं और स्पिनर के तौर पर कुलदीप को मौका मिल सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.