ट्रंप के भारत दौरे पर ट्विटर की नजर

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दो दिवसीय भारत दौरा सोमवार से शुरू हो रहा है और ट्विटर उनके पोस्ट किए जाने वाले फोटोज, वीडियोज या टेक्स्ट …

Trump

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दो दिवसीय भारत दौरा सोमवार से शुरू हो रहा है और ट्विटर उनके पोस्ट किए जाने वाले फोटोज, वीडियोज या टेक्स्ट के लिए पूरी तरह तैयार है। ट्रंप के लिए ट्विटर ‘संचार का आधुनिक माध्यम’ है। उनके हालिया ट्वीट्स में स्पेलिंग संबंधी और अन्य गलतियां कम हुई हैं लेकिन उनके ट्वीट्स की संरचना और टोन वही है।

ट्रंप ने लास वेगास में कहा था, “मैंने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी। मैंने कहा, ‘लेकिन आप जानते हैं कि आपके यहां 1.5 अरब लोग हैं। मेरे यहां 35 करोड़ लोग हैं। आप फायदे में हैं’।”

उन्होंने कहा था, “हम भारत जा रहे हैं और हम वहां एक बड़ा सौदा कर सकते हैं या शायद हम उसे रोक भी सकते हैं। हम उसे चुनाव बाद कर सकते हैं। मुझे लगता है कि यह भी हो सकता है। तो देखते हैं कि क्या होता है।”

उन्होंने कहा, “लेकिन हम सौदे सिर्फ तभी करेंगे जब वे अच्छे होंगे। क्योंकि हमारे लिए अमेरिका पहले है। जनता चाहे इसे पसंद करे या ना करे लेकिन हम अमेरिका को सर्वोपरी रखते हैं।”

ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे। राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया दौरे के पहले दिन अहमदाबाद और आगरा में बिताएंगे। उसके बाद वे दिल्ली में उनके सम्मान में आयोजित आधिकारिक भोज में शामिल होंगे तथा द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

इससे पहले ट्रंप ने शुक्रवार को गे संबंधों पर आधारित बॉलीवुड फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ की प्रशंसा की थी।

ट्रंप के ट्वीट्स का विश्लेषण करने के बाद विशेषज्ञों ने पिछले साल सितंबर में निष्कर्ष निकाला कि उनके ट्विट्स अब पहले की तुलना में ज्यादा संवादी हो गए हैं।

Leave a comment