INDvsAUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया का दूसरा वन-डे आज, जीत के लिए तीसरे नंबर पर ही उतरेंगे विराट?

0

राजकोट : एन पी न्यूज 24 – पहला मैच बुरी तरह हारने के बाद टीम इंडिया के लिए आ करो या मारो का मुकाबला है। भारतीय टीम के सामने अब सीरीज बचाने की चुनौती है। इसमें और एक चुनौती देखी जा रही है क्योंकि राजकोट का सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन भी टीम इंडिया के लिए कभी लकी नहीं रहा। भारत ने यहां दो वनडे खेले और दोनों ही मैचों में हार नसीब हुई है। पहले वनडे में विराट के बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी सवाल उठाया गया था। हालांकि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले आज के मैच में अपने नियमित क्रम तीसरे नंबर पर ही उतर सकते है।

टीम होगी बदलाव –
विकेटकीपर ऋषभ पंत के मुंबई में चोटिल होने की वजह से वो राजकोट वनडे से बाहर हैं। ऐसे में दूसरे मैच में भी केएल राहुल ही विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। वहीं मिडिल ऑर्डर में केदार जाधव को मौका मिल सकता है, क्योंकि वो गेंदबाजी भी कर सकते हैं। वैसे अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए टीम इंडिया मनीष पांडे पर भी दांव लगा सकती है। इसके अलावा टीम इंडिया शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को भी मौका दे सकती है। हालांकि अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है।

आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर बने रोहित पहले मैच में नहीं चल पाये लेकिन उन्हें और कोहली को ज्यादा देर रोके रख पाना संभव नहीं है । कोहली भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा शतक के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी से एक शतक पीछे हैं। जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाज वानखेड़े पर नहीं चल सके। उनका इरादा अब शानदार वापसी का होगा। देखना यह भी है कि नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर में से किसे मौका मिलता है। रविंद्र जडेजा का खेलना तय है लिहाजा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से एक ही स्पिनर को जगह मिलेगी।

ऑट्रेलिया टीम बढ़ी हुई है मनोबल –
आस्ट्रेलियाई टीम के हौसले पहले मैच में मिली शानदार जीत के बाद बुलंद है। फिंच और वार्नर उस फार्म को कायम रखना चाहेंगे। मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एश्टोन टर्नर और एलेक्स कारे जैसे शानदार खिलाड़ी हैं। गेंदबाजों ने भी पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। मिशेल स्टार्क की अगुवाईमें उन्होंने भारत को 255 रन पर रोक दिया । स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टोन टर्नर भी उपयोगी साबित हुए। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। जिसे आप स्टार स्पोर्ट्स के अलावा मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर भी देख सकते है।

दोनों टीम इस प्रकार है –
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट्रिक कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकांब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एशटन टर्नर, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।

visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.