IND Vs SA : रांची टेस्ट में टीम इंडिया का ये हो सकता है प्लेइंग XI, ये होंगे बाहर

0

रांची : एन पी न्यूज 24 – भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच कल रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है। इस मैच के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं। रांची की पिच को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टीम में स्पिनर कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है। वहीं हनुमा विहारी के नाम पर भी टीम मैनेजमेंट विचार कर सकता है, क्योंकि वो कामचलाऊ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं।

रांची में प्रैक्टिस सेशन के दौरान कुलदीप यादव गेंदबाजी और बल्लेबाजी की जमकर प्रैक्टिस करते दिखे, ऐसे में जानकारों का मानना है कि प्लेइंग इलेवन में उन्हें हनुमा पर तरजीह मिल सकती है। वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम की बात करें तो दो अहम खिलाड़ी पुणे टेस्ट में चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। एडेन मार्करम की जगह हेनरिक क्लासेन अपना डेब्यू टेस्ट खेल सकते हैं, जबकि केशव महाराज की जगह डेन पीट प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज के पहले दो लगातार मुकाबले जीतकर इसे अपने नाम कर लिया है। अब टीम इंडिया रांची टेस्ट में जीत दर्ज कर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-0 की जीत हासिल कर क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

टीम कॉम्बिनेशन –
टीम की ओपनिंग में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी नजर आएगी। मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की तिकड़ी टीम को मजबूती देगी। विकेटकीपिंग का जिम्मा एक बार फिर से रिद्धिमान साहा के हाथों में ही रहने वाली है। पुणे टेस्ट में हनुमा विहारी की जगह कप्तान कोहली ने तेज गेंदबाज उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। अब रांची टेस्ट से पहले ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कुलदीप यादव को उमेश यादव की जगह मौका दिया जा सकता है। अनुभवी इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की जोड़ी ही तेज गेंदबाजी की बागडोर संभालेगी।

संभावित भारतीय टीम –
रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव।

visit : www.npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.