शाम 4 बजे, तीसरी किस्त…इन सेक्टर्स के लिए बड़े ऐलान कर सकती हैं निर्मला सीतारमण   

नई दिल्ली। एन पी न्यूज 24 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आर्थिक पैकेज पर शुक्रवार को शाम 4 बजे तीसरी बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।   आज एविएशन, पर्यटन और होटल इंडस्ट्री को लेकर बड़े ऐलान किए जा सकते हैं।

इसके पहले क्या-क्या : इससे पहले गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना संकट काल में 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की दूसरी किस्त का ऐलान किया था। पैकेज में किसानों, प्रवासी मजदूरों, रेहड़ी वालों, छोटे कारोबारियों और मिडिल क्लास के लिए घोषणाएं शामिल कीं। यह भी बताया कि नाबार्ड किसानों के लिए 30 हजार करोड़ रुपए के अतिरिक्त इमरजेंसी फंड का फाइनेंस करेगा।

ये राशि किसानों को तुरंत लोन के रूप में दी जाएगी। इसके अलावा किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए भी 2 लाख करोड़ रुपए का सस्ता लोन देश के ढाई करोड़ किसानों को दिया जाएगा। जिन किसानों के पास अब तक किसान क्रेडिट कार्ड नहीं है। वे भी कार्ड बनवाकर इसका फायदा ले सकेंगे। वित्त मंत्री ने प्रवासी मजदूरों के लिए 3500 करोड़ की मदद का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगले 2 महीने तक हर मजदूर को 5 किलो गेहूं या चावल मिलेंगे। बिना राशन कार्ड वालें लोगों को भी राशन मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.