चीनी पीपीई किट के आयात पर नितिन गडकरी ने जताया दुख, बोले- आज कर सकते है निर्यात

नई दिल्ली :  एन पी न्यूज 24- कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुई देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार की तरफ से सारे उपाय किए जा रहे है। कल सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया था। इस राहत पैकेज के इस्तेमाल के बारे में वित मंत्री निर्मला सीतारमण विस्तार से बताएंगी। वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि आज सोमवार की शाम चार बजे निर्मला सीतारमण प्रेस कान्फ्रेंस करेंगी। इस बीच चीनी पीपीई किट को लेकर नितिन गडकरी का भी बयान सामने आया है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जब ये पैसा मार्केट में आएगा तो लोगों के हाथों में नगदी बढ़ेगी और लोग खर्च करेंगे. इससे लोगों की आय बढ़ेगी और जीडीपी पर भी सकारात्मक असर होगा। उन्होंने कहा कि इस पैकेज का इस्तेमाल कर हमें निर्यात बढ़ाना होगा और आयात कम करना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान दुनिया में चीन की जो छवि बन रही है, वो हमारे लिया छिपा हुआ वरदान साबित होगा।

केंद्रीय सड़क मंत्री ने कहा कि चीन से जब पीपीई किट आया तो उन्हें दुख हुआ, आज हम पीपीई किट उत्पादन में आत्मनिर्भर हैं और इसका एक्सपोर्ट भी कर सकते हैं। सैनिटाइजर बनाने में भारत की कामयाबी के बारे में उन्होंने कहा कि अल्कोहल की कीमत 1200 रुपये लीटर तक गई, बाद में महाराष्ट्र में कई कंपनियां इसे बनाने लगीं इसके बाद इसकी कीमत 400 रुपये लीटर हो गई। अब हम सैनिटाइजर भी बना सकते हैं। अब हम वेंटिलेटर भी बना रहे हैं। देश आगे बढ़ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.