भारत के प्रति अमेरिका का बदला रुख, ट्विटर पर व्हाइट हाउस ने मोदी को किया अनफॉलो  

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उत्सुकता पूर्वक हालही में भारत आने से अमेरिका और भारत के दोस्ती का अच्छा मिसाल पेश हुआ था। लेकिन अब अमेरिका का बदला-बदला रुख सामने आ रहा है। दरअसल कोरोना वायरस महासंकट के बीच जब अमेरिका को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की मदद की दरकार थी, तब भारत ने आगे बढ़कर उसकी मदद की थी। इसी के कुछ दिन बाद व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारत के 6 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था। लेकिन, अब कुछ दिन के बाद व्हाइट हाउस ने एक बार फिर इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।

10 अप्रैल को व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने कई भारतीय ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास को फॉलो किया गया। इनके अलावा भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था। व्हाइट हाउस ने सिर्फ अमेरिकी प्रशासन, डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू कर दिया है। व्हाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है।

अमेरिका के इस रवैये से सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं और अटकलें शुरू हो गई हैं। बीते दिनों अमेरिका से एक रिपोर्ट सामने आई थी कि जितनी उम्मीद थी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उतना असर नहीं दिखा पाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.