महाबलेश्वर मामला : मेडिकल इमरजेंसी के बहाने महाबलेश्वर गया DHFL प्रमोटर वाधवन सहित 23 पर FIR, CM ने दिए जांच के आदेश

0

महाबलेश्वर : एन पी न्यूज 24 – कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। जो जहां हैं उन्हें वहीं रहने की सलाह दी जा रही है, लेकिन लॉकडाउन की गाइडलाइंस को तोड़ते हुए मुंबई के उद्योगपति और DHFL के प्रमोटर्स कपिल वाधवन और उनका परिवार महाबलेश्वर पहुंच गया। जानकारी के मुताबिक, यस बैंक मामले से जुड़े डीएचएफएल के प्रमोटर्स कपिल वाधवान और उनके परिवार के 23 लोग 5 गाड़ियों में सवार होकर महाबलेश्वर पहुंचे। यह मामला अब राजनीति का मोड़ ले लिया है।

 

 

 

 

DHFL समूह के कपिल वधावन और उनके परिवार के 23 सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। महाबलेश्वर पुलिस स्टेशन में इन लोगों के खिलाफ लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबीक, महाराष्ट्र की पंचगनी पुलिस ने इन सभी लोगों को हिरासत में ले लिया है। इन सभी को क्वारेंटीन किया गया है। इन पर आईपीसी की धारा 188, 269,270, 34 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 51(b), महाराष्ट्र कोविड19 रेगुलेशन 2020 की धारा 11 लगाई गई है। बता दें कि डीएचएफएल के प्रमोटर कपिल और धीरज वाधवन यस बैंक और डीएफएचएल धोखाधड़ी मामलों में आरोपी हैं।

 

 

 

 

 

 

एक्शन में आये उद्धव ठाकरे –
इसके बाद उद्धव सरकार ने एक्शन लेते हुए गृह विभाग के विशेष सचिव और एडिशनल डीजीपी अमिताभ गुप्ता को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश (फोर्स लीव) पर भेज दिया है। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दी।

 

 

 

 

 

 

 

 

पहले से चल रहे कई केस –
डीएचएफएल के CMD कपिल वाधवान और गैर-कार्यकारी निदेशक धीरज वाधवान के खिलाफ पहले से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच चल रही है, जिसमें कपिल वाधवान को ईडी ने गिरफ्तार भी किया था। फिलहाल वह जमानत पर हैं।  वहीं YES बैंक मामले में राणा कपूर के खिलाफ जांच चल रही है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.