मन की बात कर बोले पीएम मोदी – लॉकडाउन से परेशानी पर माफ़ी मांगता हूं, लेकिन ये जरुरी 

0
नई दिल्ली, 29 मार्च –एन पी न्यूज 24-  रविवार को एक बार  फिर से प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों को संबोधित करते हुए देशवासियो से क्षमा मांगी। उन्होंने देशवासियो से कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के उन्हें  कुछ ऐसे फैसले लेने पड़ रहे है जिससे देशवासियो को तकलीफ उठानी पड़ रही है।  उन्होंने खासकर देश के गरीब लोगों से क्षमा मांगी है।
कड़े कदम उठाने के लिए माफ़ी मांगता हूं 
उन्होंने कहा कि कुछ फैसलों की वजह से आपकी जिंदगी में परेशानी आ गई है. गरीबो को खास दिक्कत हुई है।  मुझे मालूम है कि कुछ हमसे नाराज भी होंगे। कोरोना वायरस इंसान को मारने की जिद ले बैठा है।  लॉकडाउन आपको बचाने के लिए लगाया है।
लॉकडाउन नहीं मानने वाले जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे
उन्होंने कहा कि कोई भी जानबुझकर कानून नहीं तोडना चाहता है।  लेकिन कुछ लोग ऐसा कर रहे है।  ऐसे लोगों से कहना चाहता हूं कि अगर वे लॉकडाउन का पालन नहीं करते है तो इस बीमारी से बचना मुश्किल होगा। लॉकडाउन को नहीं मानने वाले लोग जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे है।  हमे फ्रंटलाइन सोल्जर से प्रेरणा लेने की जरुरत है।  डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ से हमें सिखने की  जरुरत है।
कोरोना से ठीक हुए लोगों से पीएम ने की बात 
इस मौके पर पीएम मोदी ने कोरोना से ठीक हुए सॉफ्टवेयर इंजीनियर राम और आगरा से अशोक कपूर से बात की।  राम ने कहा कि लॉकडाउन जेल की तरह नहीं है।  नियमो का पालन कर इस बीमारी से बचा जा सकता है।  अशोक कपूर ने कहा कि वे आगरा के स्वास्थकर्मियो और स्टाफ को धन्यवाद देना चाहते है।  उन्होंने कहा कि दिल्ली के हॉस्पिटल के कर्मचारियों और स्टाफ ने उनकी मदद की।  उन्होंने कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों से भी बात की।  डॉक्टरों ने बताया कि वे पुरे जज्वे के साथ मरीजों का इलाज कर रहे है।  पीएम मोदी  सभी नर्सो को सैल्यूट करते है जो मरीजों की सेवा कर रहे है।  उन्होंने किराना दुकान चलाने वाले, ई -कॉमर्स, बैंकिंग, डिजिटल ट्रांजेक्शन को संभव बनाने वालो को याद किया और उन्हें  सैल्यूट किया।
सोशल डिस्टेंस बढ़ाओ, इमोशनल डिस्टेंस घटाओ 
पीएम मोदी ने लोगों से सोशल डिस्टेंस को बढ़ाने और इमोशनल डिस्टेंस को घटाने की अपील की।
Leave A Reply

Your email address will not be published.