परिवार को बचाने खुद टेंट में रहता है कोरोना प्रभावितों का इलाज कर रहा एक डॉक्टर  

कैलिफोर्निया.एन पी न्यूज 24आमतौर पर जब भी कोई प्राकृतिक संकट आता है तो कुछ देशों अथवा राज्यों तक ही सीमित रहता है लेकिन इस बार का संकट ऐसा है, जिसने विश्वभर की पूरी मानव जाति को संकट में डाल दिया है।  कोरोना को हल्के में लेना बेहद खतरनाक हो सकता है। इसलिए जो जहां है, वहीं एहतियात बरत रहा है। नि:संदेह डॉक्टर धरती पर दूसरा भगवान हैं, जो इसके मरीजों के बीच रहकर ही उनका इलाज कर रहे हैं। डर उन्हें भी है, लेकिन फर्ज निभाना वे धर्म मानते हैं। ऐसे ही एक डॉक्टर हैं डॉक्टर टिममी चेंग। वे कैलिफोर्निया मं कोरोना मरीजों को ठीक करने में जी-जान से जुटे हैं। लेकिन इंसना होने के नाते उन्हें परिवार की भी चिंता है, इसलिए खुद को परिवार से अलग कर लिया है। पत्नी और बच्चों का खतरे से बचाने के लिए गैरेज में टेंट लगाकर रहत हैं।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इसकी सलाह उनकी खुद पत्नी ने ही दिया था। दरअसल, अस्पताल में ड्यूटी पूरा करने के बाद डॉक्टर चेंग घर नहीं जाना चाहते थे। उन्हें परिवार की भी चिंता थी। एक रात तो उन्होंने कार में ही गुजार दी। इसके बाद की 4 रातें अस्पताल के कॉल रूम में सोकर बिताई। पांचवें दिन पत्नी ने ही उ्न्हें टेंट में रहने आयडिया दिया।  उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि मैं इस विषम परिस्थिति में इसलिए होमलेस हो गया हूं, ताकि मेरे परिवार को कोई संक्रमण न हो।

डॉ. चेंग मानते ही उन्हें कई माह तक टेंट में ही रहना पड़ सकता है, क्योंकि कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती ज रही है। डॉ. चेंग क्रिटिकल केयर स्पेशलिशलिस्ट हैं। एक ट्वीन मैट्रेस, लैपटॉप और स्नैक्स के सहारे वे समय बीता रहे हैं। दरअसल अभी तक विज्ञान कोरोना महामारी से बचने के लिए कोई निश्चित उपाय नहीं सुझा सका है और न ही इसकी कोई वैक्सीन बन पाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.