जल्लाद पवन आज देगा डमी को फांसी… उधर, निर्भया गैंगरेप के दोषी फांसी रुकवाने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट जाएंगे

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – निर्भया गैंगरेप के दोषियों में से हाईकोर्ट और कड़कड़डूमा कोर्ट में याचिकाएं लंबित होने को आधार बनाकर फांसी का आदेश स्थगित करवाने के लिए आज फिर पटियाला हाउस कोर्ट जाएंगे। पटियाला हाऊस कोर्ट में आवेदन में आरोप लगाया गया है कि तिहाड़ अधिकारियों को पवन और अक्षय को दोषी ठहराने के लिए क्यूरेटिव और दया याचिका दायर करने के लिए आवश्यक दस्तावेज जारी करना बाकी है। आपको बताते जाए कि इससे पहले भी पटियाला हाउस कोर्ट कानूनी विकल्पों के आधार पर तीन अलग-अलग डेथ वारंट स्थगित कर दिया है। निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने बताया कि याचिकाएं लंबित होने की स्थिति में पटियाला हाउस कोर्ट में फांसी को कानूनी तौर स्थगित किया जाना चाहिए।

दूसरी तरफ, फांसी की तारीख नजदीक आते ही निर्भया के चारों दोषियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन पर अब 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है। दोषियों की हर हरकत से जेल के आला अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है। जेल अधिकारी चारों दोषियों की मॉनिटरिंग लगातार कर रहे हैं। दोषियों के स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति पर भी जेल अधिकारी पैनी नजर रखे हुए हैं। जेल के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, फांसी की तारीख नजदीक आते देखकर दोषी इसे टलवाने के लिए कोई अप्रिय वारदात अंजाम न दें, इसके लिए उनकी सुरक्षा को चाक-चौबंद कर दिया गया है। दिन में एक बार उन्हें सेल से बाहर निकाला जाता है। इस दौरान उनके साथ तमिलनाडु पुलिस के दो जवान रहते हैं। चारों दोषियों को एक साथ सेल से बाहर नहीं निकाला जाता। दोषियों के सेल में रहने के दौरान भी तमिलनाडु पुलिस के जवान उन पर निगरानी रखते हैं और हर हरकत से अधिकारियों को अवगत कराते हैं।

जल्लाद पवन आज देगा डमी को फांसी…
निर्भया के दोषियों की फांसी लगाने को लेकर तीन दिन बचे हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन ने उन्हें फांसी के तख्ते पर लटकाने की प्रक्रिया एक बार फिर से तेज कर दी है। मंगलवार को जल्लाद पवन डमी को फांसी देगा। इसे लेकर सोमवार को लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) के अधिकारी फांसीघर का मुआयना करने पहुंचे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.