IPL पर मंडरा रहा कोरोना वायरस का खतरा, शेड्यूल में हो सकता है बदलाव, महाराष्ट्र के मंत्री ने दिए संकेत

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोनावायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। कोरोनावायरस के नाम से लोगों में डर का खौफ देखा जा रहा है। अब भारत में भी इसका असर दिखने लगा है। भारत में अब तक कुल 42 मामले पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद अब 29 मार्च से होने वाले आईपीएल पर भी पड़ सकता असर। दरअसल महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे कहा है कि एक जगह पर बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने से संक्रमण बढ़ने का खतरा है। लिहाजा, आईपीएल को टाला जा सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, कार्यक्रम को कोरोना वायरस के संक्रमण के ख़तरे को देखते हुए बाद की तारीख में आयोजित किया जा सकता है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा –
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि बड़े इवेंट्स को पहले से ही रद्द किया जा रहा है। लोगों की जिंदगी अनमोल है. भीड़-भाड़ वाली जगहों पर वायरस फैलने का खतरा बहुत बड़ा होता है, इसलिए हम आईपीएल को टालने की संभावनाओं पर चर्चा कर रहे हैं, हमने इसके बारे में राय मांगी है।  बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई ने इसे लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा था कि आईपीएल 2020 जारी रहेगा और कोरोना वायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।  कोरोना वायरस को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बीते शुक्रवार को साफ कर दिया था कि आईपीएल के मुकाबले होंगे। बोर्ड 29 मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के सुचारु आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है।

टूर्नामेंट भी हो सकता है रद्द –
बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि आईपीएल की तारीख आगे पीछे करना मुश्किल होगा क्योंकि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के हिसाब से आईपीएल की तारीखों का ऐलान किया जाता है। ऐसे में तारीखों को आगे पीछे करना इतना आसान नहीं है। ऐसे में अगर कोरोना वायरस के चलते हालात बिगड़ते हैं तो टूर्नामेंट को रद्द कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात पर पैनी नजर बनाई हुई है।

बोर्ड ने खिलाड़ियों को किया सावधान –
बोर्ड ने यह भी कहा है कि खिलाड़ियों से कहा जाएगा कि वे फैंस से हाथ न मिलाएं और ऐसे किसी डिवाइस से पिक्चर क्लिक न करें, जो उनका न हो। कोरोना वायरस के कारण कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। इसे लेकर ओलंपिक के आयोजन पर भी सवालिया निशन लग गए हैं, जिसका आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में जापान की राजधानी टोक्यो में होना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.