‘इस’ कारण से आदित्य ठाकरे को कैबिनेट में मिली ‘जगह’!

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – कई नए चेहरों को सरकार के बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार में स्थान दिया गया है. साथ ही इन नए चेहरों को महत्वपूर्ण विभाग भी दिए गए हैं. नए चेहरों के चलते कई वरिष्ठ नेताओं को किनारे कर दिया गया. इन नए चेहरों में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल है. उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाना सभी के लिए आश्चर्य की बात साबित हुई. हालांकि उन्हें पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पहली बार राजनीति में उतरे आदित्य ठाकरे विधायक बने। उन्हें मंत्रिमंडल के विस्तार का अवसर दिया गया। विधानसभा में दाखिल हुए तीन युवा नेताओं को उद्धव ठाकरे ने मौका दिया है। इनमें एनसीपी नेता सुनील तटकरे की बेटी अदिति तटकरे और प्रजाक्त तनपुरे का नाम शामिल हैं। इन दोनों को राज्य मंत्री का खिताब दिया गया। हालांकि, आदित्य ठाकरे को कैबिनेट रैंक दिया गया था। इसके पीछे एक खास वजह है।

बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे की नाजुक हालत के कारण आदित्य ठाकरे को कैबिनेट मंत्री नियुक्त किया गया है. क्योंकि उद्धव ठाकरे की नाजुक हालत को देखकर परिवार चाहता था कि कोई घर का व्यक्ति उनके साथ हो। अब कैबिनेट मंत्री के रूप में आदित्य, उद्धव ठाकरे के साथ रह सकेंगे।

बता दें कि,  आदित्य के मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद विरोधी उनकी आलोचना कर रहे हैं.

हालांकि, मुख्यमंत्री के साथ अधिक समय तक रहने से आदित्य को कई चीजें सीखने को मिलेगी.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.