जेएनयू छात्रों पर हमले की राष्ट्रवादी कांग्रेस ने की कड़ी निंदा

युवक इकाई ने किया प्रदर्शन, सुप्रिया सुले ने की भर्त्सना, पार्थ पवार ने ट्वीट से जताया आक्रोश

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) कैंपस में बीती शाम छात्रों पर किये गए हमले की चहुंओर निंदा की जा रही है। राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस की पिंपरी चिंचवड इकाई ने पिंपरी चौक में मूक प्रदर्शन करते हुए इस हमले की निंदा की। वहीं पीएमपीआरडीए के कार्यक्रम के लिए पुणे पधारी राष्ट्रवादी की सांसद सुप्रिया सुले ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि ऐसे हमलों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की प्रतिमा मलिन हो रही है। यहां मावल लोकसभा चुनाव क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के पुत्र पार्थ ने भी ट्वीट कर इस हमले की भर्त्सना की है।
पुणे में पीएमआरडीए के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि, जेएनयू कैंपस में हुए हमले से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की प्रतिमा मलिन हुई है। दिल्ली की सुरक्षा केंद्रीय गृह मंत्रालय के कब्जे में है। ऐसे में गृहमंत्री अमित शाह को इस मामले में गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। दिल्ली में इस तरह की घटनाएं लगातार घट रही है। ऐसे में सवाल है कि ये घटनाएं संयोग भर है या कोई इस तरह की घटनाएं करवा रहा है। इससे देश की एकता पर भी सवाल खड़ा हुआ है। सुले ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार लगातार जेएनयू को टारगेट किये हुए हैं। जेएनयू की लिबरल थिंकिंग पर देश को अभिमान है। वहां से कई अच्छे लोग पढ़कर बाहर निकले हैं। अलग अलग कारणों से देशभर में छात्र शक्ति सड़कों पर उतरी है यह देश की एकता और उन्नति के लिए घातक साबित होगा।
राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के पिंपरी चिंचवड शहराध्यक्ष विशाल वाकड़कर के नेतृत्व में पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने जेएनयू कैंपस में छात्रों पर किए गए हमले के खिलाफ प्रदर्शन आंदोलन किया गया। पिंपरी चौक स्थित डॉ बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक के पास किये गए इस आंदोलन में पार्टी कार्यकर्ता मुंह पर काली रिबिन बांधकर शामिल हुए थे। बिना किसी नारेबाजी के किया गया यह मूक आंदोलन शहर में चर्चा का विषय बना रहा। राष्ट्रवादी काँग्रेस के नेता पार्थ पवार ने भी इस हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि, जेएनयू के विद्यार्थियों व प्रोफेसरों पर किया गया हमला निंदनीय है। इस हमले के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.