शपथ ग्रहण के कुछ हफ्तों के भीतर शिवसेना के ‘इस’ लोकप्रिय नेता पर लगा ‘फर्जी’ डिग्री रखने का आरोप   

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत विवादों से घिर गए हैं। आरोप है कि सामंत की डिग्री फर्जी है। इसके बाद विरोधियों को एक बार फिर सत्तारूढ़ सरकार को कटघरे में खड़ा करने का अवसर प्राप्त हो गया है. बता दें कि फडणवीस सरकार में उच्च और शिक्षा मंत्री रहे विनोद तावड़े पर भी फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगा था. दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों वर्तमान और भूतपूर्व उच्च और शिक्षा मंत्रियों की डिग्री ज्ञानेश्वर विश्वविद्यालय की है.

पुणे के एक आरटीआई कार्यकर्ता अभिषेक हरिदास ने सामंत की डिग्री के बारे में जानकारी प्राप्त की है। इसके बाद, विरोधियों ने सामंत पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. लेकिन शिवसेना नेता और मंत्री सामंत ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने खुली चुनौती दी है कि, “मेरी और पूर्व शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े की डिग्री को लेकर जांच की जाए.”

विरोधियों को जवाब देते हुए सामंत ने कहा कि, साल 1991 में मनोहर आप्टे ने ज्ञानेश्वरी विश्वविद्यालय की स्थापना की थी. इस संस्थान में प्रैक्टिकल ज्ञान प्रदान किया जाता है और इसकी डिग्री भी प्रदान की जाती है. इस डिग्री को मैंने ले लिया. मेरे पास बिजनेसमैन बनने की डिग्री थी। उस डिग्री के आधार पर, मैंने सरकारी नौकरी या घर नहीं लिया। इसके अलावा उस डिग्री का उपयोग करके मैंने कोई सरकारी लाभ भी नहीं लिया. मेरे मंत्री बनने के बाद यह मामला सामने आया है। उन्होंने विरोधियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, “अगर मेरी डिग्री की बात करके रात में बिना नींद की गोलियां लिए शांति से नींद आ रही है, तो मेरी डिग्री पर बहस करना अच्छा होगा।“

डिग्री चाहे सही हो, लेकिन यह आदमी 100 प्रतिशत फर्जी है…

इस बीच, बीजेपी नेता और पूर्व सांसद नीलेश राणे ने उदय सामंत की आलोचना करते हुए ट्वीट किया कि, “चाहे डिग्री सही हो सकती है, लेकिन यह आदमी 100 प्रतिशत फर्जी है.”

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.